Sunday 13 May 2018

कविता. २१३९. हर लम्हा कोई आवाज।

                                                        हर लम्हा कोई आवाज।
हर लम्हा कोई आवाज कि दास्तान सुनाई पडती है जो जीवन मे हर अंदाज को अलग दिशाओं कि राह देती है जो जीवन मे हर अल्फाज को कुछ बदलावों कि निशानी देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अदाओं कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर खयाल को एहसासों कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर परख को अलग दिशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर अंदाज को पहचान देती है।
हर लम्हा कोई आवाज कि रोशनी सुनाई पडती है जो जीवन मे हर आवाज को अलग दिशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर खयाल को कुछ बदलावों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर आवाज को दास्तानों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अदाओं कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर उजाले को अलग दिशाओं कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर खयाल को पहचान देती है।
हर लम्हा कोई आवाज कि राह सुनाई पडती है जो जीवन मे हर खयाल को अलग दिशाओं कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर अंदाज को कुछ बदलावों कि उमंग देती है जो जीवन मे हर खयाल को आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर आस को इरादों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अलग दिशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर एहसास को पहचान देती है।
हर लम्हा कोई आवाज कि उम्मीद सुनाई पडती है जो जीवन मे हर अंदाज को अलग दिशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर एहसास को कुछ बदलावों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अदाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर आवाज को इशारों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर दास्तान को अलग दिशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर आस को पहचान देती है।
हर लम्हा कोई आवाज कि दास्तान सुनाई पडती है जो जीवन मे हर कदम को अलग दिशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर रोशनी को कुछ बदलावों कि आस देती है जो जीवन मे हर अदा को एहसासों कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर खयाल को आशाओं कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर आवाज को अलग दिशाओं कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर अंदाज को पहचान देती है।
हर लम्हा कोई आवाज कि कोशिश सुनाई पडती है जो जीवन मे हर खयाल को अलग दिशाओं कि आस देती है जो जीवन मे हर अंदाज को कुछ बदलावों कि उमंग देती है जो जीवन मे हर खयाल को अल्फाजों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अदाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अलग दिशाओं कि परख देती है जो जीवन मे हर आवाज को पहचान देती है।
हर लम्हा कोई आवाज कि उम्मीद सुनाई पडती है जो जीवन मे हर अंदाज को अलग दिशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर आवाज को कुछ बदलावों कि राह देती है जो जीवन मे हर अंदाज को आशाओं कि आस देती है जो जीवन मे हर आवाज को तरानों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर कदम को अलग दिशाओं कि राह देती है जो जीवन मे हर आस को पहचान देती है।
हर लम्हा कोई आवाज कि दास्तान सुनाई पडती है जो जीवन मे हर किनारे को अलग दिशाओं कि लहर देती है जो जीवन मे हर खयाल को कुछ बदलावों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर आस को इरादों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अदाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर किनारे को अलग लहरों कि आवाज देती है जो जीवन मे हर अंदाज को पहचान देती है।
हर लम्हा कोई आवाज कि उमंग सुनाई पडती है जो जीवन मे हर अंदाज को अलग दिशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर एहसास को कुछ बदलावों कि उमंग देती है जो जीवन मे हर राह को इशारों कि पुकार देती है जो जीवन मे हर आवाज को दास्तानों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर खयाल को अलग अल्फाजों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर आवाज को पहचान देती है।
हर लम्हा कोई आवाज कि समझ सुनाई पडती है जो जीवन मे हर रोशनी को अलग दिशाओं कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर अंदाज को कुछ बदलावों कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर लहर को किनारों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर खयाल को किनारों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अलग जज्बातों कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर अदा को पहचान देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१२५. किनारों को अंदाजों की।

                              किनारों को अंदाजों की। किनारों को अंदाजों की समझ एहसास दिलाती है दास्तानों के संग आशाओं की मुस्कान अरमान जगाती...