Tuesday 22 May 2018

कविता. २१५७. हर लहर को नजारों कि।

                                                           हर लहर को नजारों कि।
हर लहर को नजारों कि पहचान होती है जो जीवन मे हर अंदाज को बदलावों कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर कदम पर एहसासों कि पुकार देती है जो जीवन मे हर खयाल को आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर आवाज को तरानों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर किनारे को नजारे कि पहचान देती है जो जीवन मे हर आवाज को एहसास कि पुकार उजाले देती है।
हर लहर को नजारों कि रोशनी होती है जो जीवन मे हर उम्मीद को उजालों कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर अंदाज पर कदमों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर आवाज को पुकार कि पहचान देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अदाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर आवाज को हर तराने कि पहचान देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अदाओं कि कोशिश उजाले देती है।
हर लहर को नजारों कि पुकार होती है जो जीवन मे हर खयाल को आशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर खयाल पर उम्मीदों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अदाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर किनारे को बदलावों कि उमंग देती है जो जीवन मे हर खयाल को हर लम्हे कि पहचान देती है जो जीवन मे हर अदा को एहसासों कि तलाश उजाले देती है।
हर लहर को नजारों कि तलाश होती है जो जीवन मे हर आवाज को धाराओं कि शुरुआत देती है जो जीवन मे हर दास्तान पर एहसासों कि उमंग देती है जो जीवन मे हर खयाल को आशाओं कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर तराने को आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर अंदाज को हर तराने कि पहचान देती है जो जीवन मे हर राह को बदलावों कि उमंग उजाले देती है।
हर लहर को नजारों कि परख होती है जो जीवन मे हर अंदाज को अदाओं कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर खयाल पर उम्मीदों कि राह देती है जो जीवन मे हर अंदाज को आवाजों कि पुकार देती है जो जीवन मे हर अंदाज को दास्तानों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर खयाल को हर अल्फाज कि पहचान देती है जो जीवन मे हर खयाल को आशाओं कि कोशिश उजाले देती है।
हर लहर को नजारों कि रोशनी होती है जो जीवन मे हर आवाज को तरानों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर कदम पर खयालों कि उमंग देती है जो जीवन मे हर उम्मीद को एहसासों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर आवाज को दिशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर अंदाज को हर अदा कि तलाश देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अल्फाजों कि तलाश उजाले देती है।
हर लहर को नजारों कि पहचान होती है जो जीवन मे हर उमंग को उम्मीदों कि राह देती है जो जीवन मे हर अंदाज पर दास्तानों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर खयाल को किनारों कि अदा देती है जो जीवन मे हर कोशिश को आशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर आवाज को हर धारा कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर खयाल को आशाओं कि पुकार उजाले देती है।
हर लहर को नजारों कि रोशनी होती है जो जीवन मे हर अंदाज को अदाओं कि आवाज देती है जो जीवन मे हर आवाज पर दास्तानों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर आवाज को अदाओं कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर उम्मीद को राहों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर अंदाज को हर किनारे कि पहचान देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अदाओं कि पहचान उजाले देती है।
हर लहर को नजारों कि उम्मीद होती है जो जीवन मे हर उजाले को उम्मीदों कि आस देती है जो जीवन मे हर खयाल पर दिशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर राह को बदलावों कि उमंग देती है जो जीवन मे हर बदलाव को लम्हों कि पुकार देती है जो जीवन मे हर खयाल को हर राह कि अहमियत देती है जो जीवन मे हर आवाज को तरानों कि कोशिश उजाले देती है।
हर लहर को नजारों कि तलाश होती है जो जीवन मे हर अंदाज को खयालों कि उमंग देती है जो जीवन मे हर आस पर राहों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर कोशिश को दास्तानों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अदाओं कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर आवाज को हर तराने कि उमंग देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अदाओं कि तलाश उजाले देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१४६. सपनों को एहसासों की।

                               सपनों को एहसासों की। सपनों को एहसासों की कहानी कोशिश दिलाती है लहरों को इशारों की समझ सरगम सुनाती है उम्मीदों...