Saturday 5 May 2018

कविता. २१२३. हर किनारे को लहरों कि।

                                                         हर किनारे को लहरों कि।
हर किनारे को लहरों कि आदत होती है जो जीवन मे आवाज को एहसासों कि कहानी देती है जो जीवन मे हर अंदाज को बदलावों कि उमंग देती है जो जीवन मे हर कुदरत के नजारे को अलग दिशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर आस को बदलावों कि उमंग देती है जो जीवन मे हर पहचान को आशाओं कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर कुदरत के एहसास को बदलाव कि दास्तान देती है।
हर किनारे को लहरों कि आदत होती है जो जीवन मे आस को बदलावों कि उमंग देती है जो जीवन मे हर आवाज को किनारों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर खयाल के बदलावों को अलग अंदाजों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर आवाज को राहों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर खयाल को धाराओं कि शुरुआत देती है जो जीवन मे हर कुदरत के नजारे को आशाओं कि दास्तान देती है।
हर किनारे को लहरों कि आदत होती है जो जीवन मे अदा को एहसासों कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर खयाल को अदाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर अंदाज को आवाजों को अलग पुकार कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अदाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अदाओं कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर कुदरत के एहसास को दिशाओं कि दास्तान देती है।
हर किनारे को लहरों कि आदत होती है जो जीवन मे अंदाज को कदमों कि राह देती है जो जीवन मे हर आवाज को आशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर खयाल को धाराओं कि अलग दिशाओं कि शुरुआत देती है जो जीवन मे हर खयाल को तरानों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर आवाज को बदलावों कि उमंग देती है जो जीवन मे हर कुदरत के तलाश को आवाजों कि दास्तान देती है।
हर किनारे को लहरों कि आदत होती है जो जीवन मे बदलाव को लम्हों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अदाओं कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर कदम को राहों कि अलग अंदाजों कि परख देती है जो जीवन मे हर अदा को एहसासों कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर खयाल को धाराओं कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर कुदरत के राह को बदलावों कि दास्तान देती है।
हर किनारे को लहरों कि आदत होती है जो जीवन मे आवाज को तरानों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर खयाल को धाराओं कि कहानी देती है जो जीवन मे हर अंदाज को किनारों कि अलग पहचान कि आस देती है जो जीवन मे हर खयाल को धाराओं कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर राह को बदलावों कि उमंग देती है जो जीवन मे हर कुदरत के बदलाव को लम्हों कि दास्तान देती है।
हर किनारे को लहरों कि आदत होती है जो जीवन मे आस को इरादों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर पहचान को दिशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर आवाज को तरानों कि अलग धून कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर अंदाज को आवाजों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अदाओं कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर कुदरत के एहसास को आवाज कि दास्तान देती है।
हर किनारे को लहरों कि आदत होती है जो जीवन मे अंदाज को अदाओं कि राह देती है जो जीवन मे हर आवाज को धाराओं कि शुरुआत देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अदाओं कि अलग राह कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर आवाज को तरानों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर अंदाज को किनारों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर आवाज के तराने को आशाओं कि दास्तान देती है।
हर किनारे को लहरों कि आदत होती है जो जीवन मे आस को आवाजों कि पुकार देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अदाओं कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर बदलाव को किनारों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर खयाल को अल्फाज कि पहचान देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अदाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर अंदाज के एहसास को अंदाजों कि दास्तान देती है।
हर किनारे को लहरों कि आदत होती है जो जीवन मे एहसास को बदलावों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर कदम को बदलावों कि उमंग देती है जो जीवन मे हर आवाज को दिशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर आस को इरादों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर आवाज को लम्हों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर आवाज के तराने को दिशाओं कि दास्तान देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१४५. आवाज कोई सपनों संग।

                           आवाज कोई सपनों संग। आवाज कोई सपनों संग खयाल सुनाती है कदमों को उजालों की पहचान पुकार दिलाती है उम्मीदों को किनारो...