Thursday 3 May 2018

कविता. २१२०. हर किनारे को लहरों कि जरुरत।

                                                           हर किनारे को लहरों कि जरुरत।
हर किनारे को लहरों कि जरुरत तलाश देती है जो जीवन मे हर पहचान को अलग दिशाओं कि कोशिश उम्मीद देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अदाओं कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर तलाश को दिशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अदाओं कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर लहर को बदलावों कि उमंग देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अदाओं कि आस देती है।
हर किनारे को लहरों कि जरुरत आवाज देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अलग अदाओं कि कोशिश उजाले देती है जो जीवन मे हर खयाल को धाराओं कि शुरुआत देती है जो जीवन मे हर पुकार को आवाजों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर खयाल को धाराओं कि शुरुआत देती है जो जीवन मे हर कदम को बदलावों कि उमंग देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अदाओं कि तलाश देती है।
हर किनारे को लहरों कि जरुरत एहसास देती है जो जीवन मे हर खयाल को अलग किनारों कि कोशिश पहचान देती है जो जीवन मे हर आवाज को तरानों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर खयाल को कदमों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर उम्मीद को खयालों कि उमंग देती है जो जीवन मे हर अंदाज को बदलावों कि उमंग देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अदाओं कि कोशिश देती है।
हर किनारे को लहरों कि जरुरत पुकार देती है जो जीवन मे हर अदा को अलग अंदाजों कि तलाश पहचान देती है जो जीवन मे हर राह को बदलावों कि उमंग देती है जो जीवन मे हर अंदाज को बदलावों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर आस को इरादों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर आवाज को बदलावों कि उमंग देती है जो जीवन मे हर खयाल को अदाओं कि शुरुआत देती है।
हर किनारे को लहरों कि जरुरत रोशनी देती है जो जीवन मे हर कदम को अलग आशाओं कि कोशिश एहसास देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अदाओं कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर आवाज को दास्तानों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर इशारों कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अदाओं कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर रोशनी को अदाओं कि पहचान देती है।
हर किनारे को लहरों कि जरुरत एहसास देती है जो जीवन मे हर आवाज को अलग अदाओं कि दास्तान उमंग देती है जो जीवन मे हर खयाल को धाराओं कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर अंदाज को किनारों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर आवाजों कि पुकार देती है जो जीवन मे हर खयाल को धाराओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर पहचान को अदाओं कि कोशिश देती है।
हर किनारे को लहरों कि जरुरत उजाले देती है जो जीवन मे हर खयाल को अलग कदमों कि शुरुआत इरादे देती है जो जीवन मे हर आवाज को तरानों कि पुकार देती है जो जीवन मे हर आवाज को बदलावों कि धून देती है जो जीवन मे हर खयालों कि उमंग देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अदाओं कि उमंग देती है जो जीवन मे हर आवाज को बदलाव कि कोशिश अदाओं कि दिशा देती है।
हर किनारे को लहरों कि जरुरत परख देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अलग आशाओं कि कोशिश दास्तान देती है जो जीवन मे हर राह को बदलावों कि उमंग देती है जो जीवन मे हर खयाल को धाराओं कि शुरुआत देती है जो जीवन मे हर आशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर खयाल को धाराओं कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर एहसास को अदाओं कि पुकार देती है।
हर किनारे को लहरों कि जरुरत पुकार देती है जो जीवन मे हर आवाज को अलग राहों कि पहचान इशारे देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अदाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर अंदाज को आशाओं को इरादों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर खयाल को धाराओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर परख को बदलावों कि उमंग देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अदाओं कि इरादे देती है।
हर किनारे को लहरों कि जरुरत तराने देती है जो जीवन मे हर राह को अलग आशाओं कि तराने इरादे देती है जो जीवन मे हर खयाल को धाराओं कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर उजाले को अंदाजों को इशारों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर अंदाज को दिशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर पुकार को खयालों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर खयाल को अदाओं कि पहचान देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१२५. किनारों को अंदाजों की।

                              किनारों को अंदाजों की। किनारों को अंदाजों की समझ एहसास दिलाती है दास्तानों के संग आशाओं की मुस्कान अरमान जगाती...