Monday 14 May 2018

कविता. २१४२. हर राह को बदलावों कि।

                                                हर राह को बदलावों कि।
हर राह को बदलावों कि पहचान होती है जो जीवन मे हर आसमान को अलग रंगों कि तलाश देती है जो जीवन मे अलग अल्फाजों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर आवाज को अलग पुकार कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अदाओं कि सुबह देती है जो जीवन मे हर खयाल को अलग अंदाजों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर आवाज कि पहचान को रोशनी देती है।
हर राह को बदलावों कि कोशिश होती है जो जीवन मे हर कदम को अलग दिशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे अलग आवाजों कि पुकार देती है जो जीवन मे हर खयाल को अलग दिशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर आवाज को अल्फाजों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अलग दिशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर अदा कि तलाश को रोशनी देती है।
हर राह को बदलावों कि तलाश होती है जो जीवन मे हर आवाज को अलग कदमों कि कोशिश देती है जो जीवन मे अलग दास्तानों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अलग किनारों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर कदम को एहसासों कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर आवाज को अलग आशाओं कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर आवाज कि उम्मीद को रोशनी देती है।
हर राह को बदलावों कि तलाश होती है जो जीवन मे हर अंदाज को अलग अदाओं कि उम्मीद देती है जो जीवन मे अलग तरानों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर कदम को अलग कदमों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर तलाश को बदलावों कि उमंग देती है जो जीवन मे हर खयाल को अलग राहों कि पुकार देती है जो जीवन मे हर किनारे को लहरों कि लकिर को रोशनी देती है।
हर राह को बदलावों कि तलाश होती है जो जीवन मे हर तराने को अलग आवाजों कि पुकार देती है जो जीवन मे अलग अल्फाजों कि हकीकत देती है जो जीवन मे हर उजाले को अलग रोशनी कि उमंग देती है जो जीवन मे हर आवाज को एहसासों कि सुबह देती है जो जीवन मे हर पुकार को अलग दिशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर खयाल को आशाओं कि रोशनी देती है।
हर राह को बदलावों कि तलाश होती है जो जीवन मे हर उम्मीद को अलग राहों कि पहचान देती है जो जीवन मे अलग तरानों कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अलग अदाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर आस को इरादों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अलग कदमों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर आवाज को तरानों कि रोशनी देती है।
हर राह को बदलावों कि तलाश होती है जो जीवन मे हर उजाले को अलग नजारे कि उमंग देती है जो जीवन मे अलग अल्फाजों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर खयाल को अलग आशाओं कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर अंदाज को आशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर तराने को अलग दिशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अदाओं कि रोशनी देती है।
हर राह को बदलावों कि तलाश होती है जो जीवन मे हर खयाल को अलग कदमों कि तलाश देती है जो जीवन मे अलग किनारों कि लहर देती है जो जीवन मे हर दास्तान को अलग धाराओं कि शुरुआत देती है जो जीवन मे हर आवाज को तरानों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर उम्मीद को अलग राहों कि कहानी देती है जो जीवन मे हर अदा को एहसासों कि रोशनी देती है।
हर राह को बदलावों कि तलाश होती है जो जीवन मे हर उम्मीद को अलग आशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे अलग अंदाजों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अलग दास्तानों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर कदम को अलग दिशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर आवाज को अलग तरानों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर राह को बदलावों कि रोशनी देती है।
हर राह को बदलावों कि तलाश होती है जो जीवन मे हर आवाज को अलग धाराओं कि शुरुआत देती है जो जीवन मे अलग किनारों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर खयाल को अलग दिशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर आवाज को अलग किनारों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अलग अदाओं कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर आवाज को तरानों कि रोशनी देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१५१. अंदाजों को इरादों की।

                               अंदाजों को इरादों की। अंदाजों को इरादों की समझ जज्बात दिलाती है इशारों को लम्हों की कहानी तलाश देकर जाती है अ...