Wednesday 16 May 2018

कविता. २१४५. हर कुदरत के कदम को अलग।

                                                  हर कुदरत के कदम को अलग।
हर कुदरत के कदम को अलग बदलावों कि उमंग होती है जो जीवन मे हर अंदाज को अलग किनारों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौसम को बदलाव देती है जो जीवन मे हर खयाल को अलग आशाओं कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर अंदाज को हवाओं कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अलग दिशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर आवाज को बदलाव देती है।
हर कुदरत के कदम को अलग दिशाओं कि पुकार होती है जो जीवन मे हर खयाल को अलग दिशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर खयाल को आशाएं देती है जो जीवन मे हर आवाज को अलग राहों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर खयाल को आशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर राह को अलग बदलावों कि उमंग देती है जो जीवन मे हर खयाल को बदलाव देती है।
हर कुदरत के कदम को अलग आशाओं कि कोशिश होती है जो जीवन मे हर अदा को अलग एहसासों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर अंदाज को आवाज देती है जो जीवन मे हर राह को अलग दिशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर आवाज को तरानों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर खयाल को अलग आवाजों कि पुकार देती है जो जीवन मे हर उम्मीद को बदलाव देती है।
हर कुदरत के कदम को अलग आवाजों कि पहचान होती है जो जीवन मे हर आवाज को अलग दिशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर कदम को दिशा देती है जो जीवन मे हर रोशनी को अलग दिशाओं कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर खयाल को आशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अलग राहों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर खयाल को बदलाव देती है।
हर कुदरत के कदम को अलग दास्तानों कि उमंग होती है जो जीवन मे हर अंदाज को अलग अदाओं कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर खयाल को आस देती है जो जीवन मे हर किनारे को अलग उम्मीदों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर आवाज को तरानों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर खयाल को अलग दिशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर अंदाज को बदलाव देती है।
हर कुदरत के कदम को अलग दिशाओं कि पुकार होती है जो जीवन मे हर खयाल को अलग दिशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर अंदाज को आवाज देती है जो जीवन मे हर दास्तान को अलग दिशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर खयाल को आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अलग किनारों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर परख को बदलाव देती है।
हर कुदरत के कदम को अलग आवाजों कि तलाश होती है जो जीवन मे हर किनारे को अलग दास्तानों कि उमंग देती है जो जीवन मे हर तराने को मुस्कान देती है जो जीवन मे हर आस को अलग इरादों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर आवाज को अदाओं कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर खयाल को अलग दिशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर आवाज को बदलाव देती है।
हर कुदरत के कदम को अलग आशाओं कि दास्तान होती है जो जीवन मे हर खयाल को अलग किनारों कि लहर देती है जो जीवन मे हर अंदाज को एहसास देती है जो जीवन मे हर किनारे को अलग दिशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर खयाल को आशाओं कि परख देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अलग दास्तानों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर खयाल को बदलाव देती है।
हर कुदरत के कदम को अलग दास्तानों कि उमंग होती है जो जीवन मे हर आवाज को अलग नजारों कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर आवाज को राहों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर आवाज को अलग अल्फाजों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर आवाज को तरानों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर खयाल को अलग दिशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर आवाज को बदलाव देती है।
हर कुदरत के कदम को अलग दिशाओं कि राह होती है जो जीवन मे हर अंदाज को अलग अदाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर खयाल को आशाओं कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर अदा को अलग एहसासों कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर खयाल को आशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अलग लहरों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर अंदाज को बदलाव देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१४५. आवाज कोई सपनों संग।

                           आवाज कोई सपनों संग। आवाज कोई सपनों संग खयाल सुनाती है कदमों को उजालों की पहचान पुकार दिलाती है उम्मीदों को किनारो...