Wednesday 16 May 2018

कविता. २१४६. हर पहचान देती है।

                                                हर पहचान देती है।
हर उजाले को उम्मीदों कि पुकार इशारे देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अदाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर रोशनी को अलग दिशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर खयाल को अलग दिशाओं कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर आवाज को अलग अदाओं कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अलग दिशाओं कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर पहचान देती है।
हर उजाले को अंदाजों कि पुकार इशारे देती है जो जीवन मे हर खयाल को आशाओं कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अलग कदमों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर आवाज को अलग कदमों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अलग राहों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर कदम को अलग एहसासों कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर पहचान देती है।
हर उजाले को दास्तानों कि पुकार राहे देती है जो जीवन मे हर आवाज को तरानों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर अदा को अलग आशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर खयाल को अलग जज्बातों कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर खयाल को अलग कदमों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर खयाल को अलग अल्फाजों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर पहचान देती है।
हर उजाले को आशाओं कि पुकार किनारे देती है जो जीवन मे हर राह को बदलावों कि उमंग देती है जो जीवन मे हर कदम को अलग एहसासों कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अलग दास्तानों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर आवाज को अलग दिशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर आवाज को अलग किनारों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर पहचान देती है।
हर उजाले को आवाजों कि पुकार राहे देती है जो जीवन मे हर खयाल को आशाओं कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर किनारे को अलग दिशाओं कि लहर देती है जो जीवन मे हर खयाल को अलग कदमों कि परख देती है जो जीवन मे हर अदा को अलग एहसासों कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अलग दिशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर पहचान देती है।
हर उजाले को अंदाजों कि पुकार नजारे देती है जो जीवन मे हर कदम को बदलावों कि उमंग देती है जो जीवन मे हर खयाल को अलग कदमों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर पुकार को अलग दिशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर राह को अलग आवाजों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर दास्तान को अलग एहसासों कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर पहचान देती है।
हर उजाले को एहसासों कि उम्मीद इरादे देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अदाओं कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर आवाज को अलग तरानों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अलग किनारों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अलग किनारों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर आवाज को अलग कदमों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर पहचान देती है।
हर उजाले को आशाओं कि कोशिश राहे देती है जो जीवन मे हर खयाल को आशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर राह को अलग दिशाओं कि बदलाव देती है जो जीवन मे हर आवाज को अलग दिशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर खयाल को अलग आशाओं कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अलग अदाओं कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर पहचान देती है।
हर उजाले को उम्मीदों कि तलाश किनारे देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अदाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर खयाल को अलग आवाजों कि पुकार देती है जो जीवन मे हर आस को अलग इशारों कि परख देती है जो जीवन मे हर आवाज को अलग दिशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर खयाल को अलग किनारों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर पहचान देती है।
हर उजाले को अंदाजों कि पुकार राहे देती है जो जीवन मे हर खयाल को आशाओं कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर आस को अलग इशारों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर आवाज को अलग किनारों कि राह देती है जो जीवन मे हर खयाल को अलग अदाओं कि उमंग देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अलग दिशाओं कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर पहचान देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१२५. किनारों को अंदाजों की।

                              किनारों को अंदाजों की। किनारों को अंदाजों की समझ एहसास दिलाती है दास्तानों के संग आशाओं की मुस्कान अरमान जगाती...