Thursday 10 May 2018

कविता. २१३३. हर कदम को बदलावों कि उमंग।

                                                        हर कदम को बदलावों कि उमंग।
हर कदम को बदलावों कि उमंग उजाले देती है जो जीवन मे हर नजारे को किनारे कि पहचान देती है जो जीवन मे हर लहर को आशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर पल को अलग दिशाओं कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अदाओं कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अलग आवाजों कि पुकार देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अलग उम्मीदों कि तलाश देती है।
हर कदम को बदलावों कि उमंग इरादे देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अदाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर राह को दास्तानों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर उम्मीद को अलग दिशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर आवाज को तरानों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर खयाल को अलग आशाओं कि उमंग देती है जो जीवन मे हर आवाज को अलग अंदाजों कि तलाश देती है।
हर कदम को बदलावों कि उमंग इशारे देती है जो जीवन मे हर आवाज को धाराओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर आवाज को अल्फाजों कि समझ देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अलग दिशाओं कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अदाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर किनारे को अलग दिशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर राह को बदलावों कि तलाश देती है।
हर कदम को बदलावों कि उमंग राहे देती है जो जीवन मे हर पहचान को तरानों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अदाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर आवाज को अलग तरानों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर खयाल को अल्फाजों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर आवाज को अलग लम्हों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर इशारे को आशाओं कि तलाश देती है।
हर कदम को बदलावों कि उमंग तराने देती है जो जीवन मे हर कोशिश को आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर आस को इरादों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अलग आशाओं कि उमंग देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अदाओं कि राह देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अलग तरानों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर अंदाज को इरादों कि तलाश देती है।
हर कदम को बदलावों कि उमंग किनारे देती है जो जीवन मे हर आवाज को तरानों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अदाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर खयाल को अलग राहों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर आवाज को दास्तानों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर आवाज को अलग लम्हों कि पुकार देती है जो जीवन मे हर अदा को इशारों कि तलाश देती है।
हर कदम को बदलावों कि उमंग दास्ताने देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अदाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर आवाज को धाराओं कि शुरुआत देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अलग दिशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर अंदाज को राहों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अलग किनारों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर आवाज को धाराओं कि तलाश देती है।
हर कदम को बदलावों कि उमंग लहरे देती है जो जीवन मे हर किनारे को बदलावों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर राह को एहसासों कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर आवाज को अलग दास्तानों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर आवाज को दास्तानों कि उमंग देती है जो जीवन मे हर राह को अलग दिशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर खयाल को अल्फाजों कि तलाश देती है।
हर कदम को बदलावों कि उमंग इशारे देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अदाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर आवाज को इशारों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर कदम को अलग आशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर उम्मीद को खयालों कि परख देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अलग तरानों कि उमंग देती है जो जीवन मे हर आवाज को खयालों कि तलाश देती है।
हर कदम को बदलावों कि उमंग राहे देती है जो जीवन मे हर खयाल को अल्फाजों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अदाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर परख को अलग दिशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर आवाज को तरानों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर खयाल को अलग आवाजों कि पुकार देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अदाओं कि तलाश देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१४६. सपनों को एहसासों की।

                               सपनों को एहसासों की। सपनों को एहसासों की कहानी कोशिश दिलाती है लहरों को इशारों की समझ सरगम सुनाती है उम्मीदों...