Monday 21 May 2018

कविता. २१५५. हर कुदरत के नजारे को मौसम।

                          ‌‌‌                            हर कुदरत के नजारे को मौसम।
हर कुदरत के नजारे को मौसम के बदलावों कि जरुरत होती है जो जीवन मे हर खयाल को अलग किनारों कि लहर देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अलग आशाओं कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अदाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर तलाश को अलग दिशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर एहसास को कदमों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर खयाल को पहचान देती है।
हर कुदरत के नजारे को मौसम के एहसासों कि जरुरत होती है जो जीवन मे हर किनारे को अलग दिशाओं कि सौगात देती है जो जीवन मे हर आवाज को अलग धाराओं कि शुरुआत देती है जो जीवन मे हर आवाज को आशाओं कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अलग दिशाओं कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अदाओं कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर अंदाज को पहचान देती है।
हर कुदरत के नजारे को मौसम के राहों कि जरुरत होती है जो जीवन मे हर आवाज को अलग पुकार कि आस देती है जो जीवन मे हर खयाल को अलग किनारों कि लहर देती है जो जीवन मे हर अंदाज को कदमों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर खयाल को अलग आशाओं कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर खयाल को दिशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर आवाज को पहचान देती है।
हर कुदरत के नजारे को मौसम के किनारों कि जरुरत होती है जो जीवन मे हर अंदाज को अलग किनारों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अलग दिशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर एहसास को अलग दास्तानों कि पहचान देती है जो जीवन मे अलग अल्फाजों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अदाओं कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर खयाल को पहचान देती है।
हर कुदरत के नजारे को मौसम के तरानों कि जरुरत होती है जो जीवन मे हर खयाल को अलग आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर कदम को अलग राहों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर खयाल को अलग आवाजों कि पुकार देती है जो जीवन मे अलग लम्हों कि पुकार देती है जो जीवन मे हर एहसास को कदमों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर आवाज को पहचान देती है।
हर कुदरत के नजारे को मौसम के किनारों कि जरुरत होती है जो जीवन मे हर आवाज को अलग दिशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर खयाल को अलग दिशाओं कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर आवाज को अलग दास्तानों कि कोशिश देती है जो जीवन मे अलग अल्फाजों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर अंदाज कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर पल को पहचान देती है।
हर कुदरत के नजारे को मौसम के राहों कि जरुरत होती है जो जीवन मे हर खयाल को अलग राहों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर कदम को अलग आवाजों कि पुकार देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अलग किनारों कि तलाश देती है जो जीवन मे अलग अदाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर आवाज कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर अंदाज को पहचान देती है।
हर कुदरत के नजारे को मौसम के तरानों कि जरुरत होती है जो जीवन मे हर अंदाज को अलग अदाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर पुकार को अलग दिशाओं कि आवाज देती है जो जीवन मे हर आवाज को अलग दिशाओं कि कोशिश देती है जो जीवन मे अलग कदमों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर अंदाज कि पहचान देती है जो जीवन मे हर आवाज को पहचान देती है।
हर कुदरत के नजारे को मौसम के किनारों कि जरुरत होती है जो जीवन मे हर आस को अलग इशारों कि पुकार देती है जो जीवन मे हर राह को अलग कदमों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अलग किनारों कि पहचान देती है जो जीवन मे अलग आवाजों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर खयाल कि पहचान देती है जो जीवन मे हर अंदाज को पहचान देती है।
हर कुदरत के नजारे को मौसम के कदमों कि जरुरत होती है जो जीवन मे हर खयाल को अलग दिशाओं कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर खयाल को अलग अंदाजों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर आस को अलग दिशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे अलग अल्फाजों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर आवाज कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर खयाल को पहचान देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१२५. किनारों को अंदाजों की।

                              किनारों को अंदाजों की। किनारों को अंदाजों की समझ एहसास दिलाती है दास्तानों के संग आशाओं की मुस्कान अरमान जगाती...