Friday 13 April 2018

कविता. २०७९. हर लम्हे को लहरों कि जरुरत।

                                                   हर लम्हे को लहरों कि जरुरत।
हर लम्हे को लहरों कि जरुरत दिशाओं कि सौगात देती है जो जीवन मे हर जज्बात को एहसास देती है जो जीवन मे हर सुबह को अलग दिशाओं कि आस देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग किनारों कि आवाज देती है जो जीवन मे हर उजाले को अंदाजों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर सांस को खयाल कि तलाश देती है जो जीवन मे हर रोशनी को किनारों कि कोशिश देती है।
हर लम्हे को लहरों कि जरुरत पहचान कि आस देती है जो जीवन मे हर रोशनी को कदम देती है जो जीवन मे हर रोशनी को अलग आशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर उजाले को अलग मौकों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर पुकार को खयालों कि उमंग देती है जो जीवन मे हर उजाले को रोशनी कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर पहचान को कदमों कि तलाश देती है।
हर लम्हे को लहरों कि जरुरत अदाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर उजाले को अंदाज देती है जो जीवन मे हर पहचान को अलग आवाजों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर उमंग को अलग किनारों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर रोशनी को उजालों कि अहमियत देती है जो जीवन मे हर उम्मीद को खयालों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर रोशनी को खयालों कि आस देती है।
हर लम्हे को लहरों कि जरुरत किनारों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर अंदाज को आस देती है जो जीवन मे हर रोशनी को अलग दिशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर रोशनी को अलग कदमों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर आवाज को खयालों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर राह को अंदाजों कि उमंग देती है जो जीवन मे हर पहचान को अदाओं कि पहचान देती है।
हर लम्हे को लहरों कि जरुरत कदमों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर रोशनी को खयाल देती है जो जीवन मे हर पहचान को अलग एहसासों कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर पहचान को अलग दास्तानों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर परख कि अदा देती है जो जीवन मे हर उजाले को आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर उजाले को अंदाजों कि कोशिश देती है।
हर लम्हे को लहरों कि जरुरत किनारों कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर पहचान को एहसास देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अलग आवाजों को कोशिश देती है जो जीवन मे हर रोशनी को अलग राहों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर पहचान कि आस देती है जो जीवन मे हर अंदाज को खयालों कि उमंग देती है जो जीवन मे हर पहचान को एहसासों कि उम्मीद देती है।
हर लम्हे को लहरों कि जरुरत आवाजों कि पुकार देती है जो जीवन मे हर पुकार को इरादे देती है जो जीवन मे हर उजाले को अलग आशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर उमंग को अलग कदमों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर उजाले कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर रोशनी को आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर उम्मीद को खयालों कि तलाश देती है।
हर लम्हे को लहरों कि जरुरत खयालों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर पहचान को इशारे देती है जो जीवन मे हर उमंग को अलग खयालों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर रोशनी को अलग दास्तानों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर अंदाज कि अदा देती है जो जीवन मे हर पहचान को अदाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर उजाले को अंदाजों कि पहचान देती है।
हर लम्हे को लहरों कि जरुरत आवाजों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर उजाले को अंदाज देती है जो जीवन मे हर रोशनी को अलग उजालों कि परख देती है जो जीवन मे हर पहचान को अलग अदाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर रोशनी कि पुकार देती है जो जीवन मे हर उजाले को खयालों कि सुबह देती है जो जीवन मे हर उम्मीद को खयालों कि उमंग देती है।
हर लम्हे को लहरों कि जरुरत आशाओं कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अदा देती है जो जीवन मे हर उजाले को अलग एहसासों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर अदा को अलग एहसासों कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर उजाले कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर उम्मीद को अंदाजों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर रोशनी को एहसासों कि कोशिश देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१२४. बदलाव को लहरों की।

                                बदलाव को लहरों की। बदलाव को लहरों की मुस्कान कोशिश सुनाती है दिशाओं को नजारों संग आहट तराना सुनाती है आवाजों...