Wednesday 4 April 2018

कविता. २०६१. हर मोड को किनारे कि आवाज।

                                                    हर मोड को किनारे कि आवाज।
हर मोड को किनारे कि आवाज उमंग देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग दिशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर उजाले को अलग दिशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर रोशनी को अलग परख कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर पहचान को अलग दिशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर पहचान को अलग दिशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर उजाले को आस देती है।
हर मोड को किनारे कि पहचान उम्मीद देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग राहों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर पहचान को अलग उम्मीदों कि आवाज देती है जो जीवन मे हर उजाले को अलग आशाओं कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर पहचान को अलग दास्तानों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर पुकार को अलग आशाओं कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर रोशनी को एहसास देती है।
हर मोड को किनारे कि तलाश उजाले देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आवाजों कि पुकार देती है जो जीवन मे हर रोशनी को अलग राहों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर रोशनी को अलग अंदाजों कि उमंग देती है जो जीवन मे हर उम्मीद को अलग दिशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर उम्मीद को अलग अंदाजों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर कदम को आवाज देती है।
हर मोड को किनारे कि राह एहसास देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अदाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर उजाले को अलग दिशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर उजाले को अलग तरानों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर पहचान को अलग राहों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर रोशनी को अलग दास्तानों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर रोशनी को परख देती है।
हर मोड को किनारे कि आस एहसास देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग दिशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर पहचान को अलग आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर रोशनी को अलग खयालों कि उमंग देती है जो जीवन मे हर उजाले को अलग दिशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर पहचान को अलग दिशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर पहचान को खयाल देती है।
हर मोड को किनारे कि कोशिश उजाले देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग राहों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर रोशनी को अलग आवाजों कि पुकार देती है जो जीवन मे हर पहचान को अलग आशाओं कि आवाज देती है जो जीवन मे हर पहचान को अलग उम्मीदों कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर रोशनी को अलग आशाओं कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर अंदाज को बदलाव देती है।
हर मोड को किनारे कि आवाज तराने देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग इरादों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर उजाले को अलग उम्मीदों कि आस देती है जो जीवन मे हर उजाले को अलग दिशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर रोशनी को अलग आशाओं कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर उम्मीद को अलग अंदाजों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर उजाले को आवाज देती है।
हर मोड को किनारे कि पहचान बदलाव देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग दिशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर पहचान को अलग कदमों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर पहचान को अलग खयालों कि उमंग देती है जो जीवन मे हर उजाले को अलग दिशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर उजाले को अलग खयालों कि उमंग देती है जो जीवन मे हर पहचान को बदलाव देती है।
हर मोड को किनारे कि आवाज इरादे देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग दास्तानों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर रोशनी को अलग दिशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर रोशनी को अलग अंदाजों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर पहचान को अलग खयालों कि राह देती है जो जीवन मे हर सुबह को अलग दिशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर उम्मीद को आस देती है।
हर मोड को किनारे कि कोशिश उमंग देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अंदाजों कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर उम्मीद को अलग दास्तानों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर उजाले को अलग आशाओं कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर रोशनी को अलग उजालों कि अहमियत देती है जो जीवन मे हर रोशनी को अलग राहों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर कदम को खयाल देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१४३. आशाओं को बदलावों की।

                         आशाओं को बदलावों की। आशाओं को बदलावों की सरगम सपना सुनाती है इरादों को उम्मीदों की आवाज तलाश दिलाती है जज्बातों को ...