Sunday 15 April 2018

कविता. २०८४. रोशनी कि राह नजारे को।

                                                  रोशनी कि राह नजारे को।
रोशनी कि राह नजारे को एहसास अलगसा देती है जो जीवन मे अलग आशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर किनारे को खयालों कि लहर देती है जो जीवन मे हर उजाले को अंदाजों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर कहानी को किरदारों कि जरुरत होती है जो जीवन मे हर उमंग को अलग दिशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर आसमान को एहसास अलगसा देती है।
रोशनी कि राह नजारे को खयाल अलगसा देती है जो जीवन मे अलग अल्फाजों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर खयाल को जज्बातों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर किनारे को खयालों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर पल को किनारों कि पहचान होती है जो जीवन मे हर उजाले को अलग दिशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर खयाल को अलग राह का नजारा अलगसा देती है।
रोशनी कि राह नजारे को इशारा अलगसा देती है जो जीवन मे अलग उजालों कि अहमियत देती है जो जीवन मे हर दास्तान को बदलावों कि उमंग देती है जो जीवन मे हर आवाज को इशारों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर अदा को एहसासों कि तलाश होती है जो जीवन मे हर उम्मीद को अलग आवाजों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अलग किनारे का इशारा अलगसा देती है।
रोशनी कि राह नजारे को इरादा अलगसा देती है जो जीवन मे अलग अल्फाजों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर अंदाज को एहसासों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर राह को आवाजों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर खयाल को जज्बातों कि उम्मीद होती है जो जीवन मे हर तलाश को अलग दिशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर उजाले को अलग दास्तान का किनारा अलगसा देती है।
रोशनी कि राह नजारे को बदलाव अलगसा देती है जो जीवन मे अलग राहों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर खयाल को जज्बातों कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर खयाल को आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर पुकार को अंदाजों कि पहचान होती है जो जीवन मे हर कदम को अलग तरानों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर बदलाव को अलग आवाज का इशारा अलगसा देती है।
रोशनी कि राह नजारे को अंदाज अलगसा देती है जो जीवन मे अलग अल्फाजों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर कदम को बदलावों कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर अंदाज को दास्तानों कि परख देती है जो जीवन मे हर उजाले को अदाओं कि कोशिश होती है जो जीवन मे हर राह को अलग अंदाजों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर खयाल को अलग अंदाज का इरादा अलगसा देती है।
रोशनी कि राह नजारे को राह अलगसी देती है जो जीवन मे अलग आशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर किनारे को खयालों कि उमंग देती है जो जीवन मे उजाले को अलग दिशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर पहचान को एहसासों कि उम्मीद होती है जो जीवन मे हर खयाल को अलग दिशाओं कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर उम्मीद को अलग दिशाओं का इशारा अलगसा देती है।
रोशनी कि राह नजारे को अंदाज अलगसा देती है जो जीवन मे अलग आवाजों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर परख को आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे उम्मीद को अलग राहों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर खयाल को जज्बातों कि तलाश होती है जो जीवन मे हर उमंग को अलग किनारों कि पुकार देती है जो जीवन मे हर खयाल को अलग धाराओं का इरादा अलगसा देती है।
रोशनी कि राह नजारे को खयाल अलगसा देती है जो जीवन मे अलग किनारों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर आवाज को बदलावों कि उमंग देती है जो जीवन मे अंदाज को अलग दिशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर कदम को बदलावों कि पहचान होती है जो जीवन मे हर आवाज को अलग तरानों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर उम्मीद को अलग दिशाओं का किनारा अलगसा देती है।
रोशनी कि राह नजारे को अंदाज अलगसा देती है जो जीवन मे अलग अल्फाजों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर उम्मीद को खयालों कि पहचान देती है जो जीवन मे उजाले को अलग राहों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर इरादे कि आशाओं कि उमंग होती है जो जीवन मे हर खयाल को अलग रोशनी कि पहचान देती है जो जीवन मे हर जज्बात को अलग दास्तानों का इशारा अलगसा देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१२५. किनारों को अंदाजों की।

                              किनारों को अंदाजों की। किनारों को अंदाजों की समझ एहसास दिलाती है दास्तानों के संग आशाओं की मुस्कान अरमान जगाती...