Wednesday 11 April 2018

कविता. २०७५. हर लम्हे को किसी तलाश कि।

                                                हर लम्हे को किसी तलाश कि।
हर लम्हे को किसी तलाश कि जरुरत होती है जो जीवन मे हर पहचान को एहसासों कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर रोशनी को अलग उजालों कि अहमियत देती है जो जीवन मे हर नजारे को अलग दिशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर पहचान को अलग राहों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर पहचान को कदमों कि अहमियत देती है जो जीवन मे हर रोशनी को आशाओं कि पहचान देती है।
हर लम्हे को किसी अंदाज कि जरुरत होती है जो जीवन मे हर पहचान को बदलावों कि उमंग देती है जो जीवन मे हर उजाले को अलग दिशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर एहसास को अलग खयालों कि आवाज देती है जो जीवन मे हर उम्मीद को अलग उजालों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर पहचान को राहों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर रोशनी को इरादों कि पहचान देती है।
हर लम्हे को किसी अदा कि जरुरत होती है जो जीवन मे हर पहचान को आशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर उम्मीद को अलग किनारों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर पहचान को अलग अंदाजों कि उमंग देती है जो जीवन मे हर रोशनी को अलग आशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर रोशनी को आवाजों कि सुबह देती है जो जीवन मे हर तलाश को इशारों कि पहचान देती है।
हर लम्हे को किसी राह कि जरुरत होती है जो जीवन मे हर पहचान को अंदाजों कि उमंग देती है जो जीवन मे हर कदम को अलग अदाओं कि परख देती है जो जीवन मे हर रोशनी को अलग आवाजों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अलग राहों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर उजाले को दिशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर पुकार को इरादों कि तलाश देती है।
हर लम्हे को किसी उजाले कि जरुरत होती है जो जीवन मे हर पहचान को राहों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर रोशनी को अलग दास्तानों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर एहसास को अलग किनारों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर उम्मीद को अलग आशाओं कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर पहचान को एहसासों कि अदा देती है जो जीवन मे हर रोशनी को आशाओं कि पुकार देती है।
हर लम्हे को किसी अंदाज कि जरुरत होती है जो जीवन मे हर पहचान को इशारों कि पुकार देती है जो जीवन मे हर उम्मीद को अलग दिशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर उजाले को अलग आशाओं कि परख देती है जो जीवन मे हर अंदाजों कि उमंग देती है जो जीवन मे हर उजाले को अलग अंदाजों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर अदाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर पुकार को खयालों कि उमंग देती है।
हर लम्हे को किसी पुकार कि जरुरत होती है जो जीवन मे हर पहचान को उम्मीदों कि आवाज देती है जो जीवन मे हर रोशनी को अलग कदमों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर पहचान को अलग आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर आवाजों कि उमंग देती है जो जीवन मे हर आस को अलग दिशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर इशारों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर खयाल को राहों कि आवाज देती है।
हर लम्हे को किसी अंदाज कि जरुरत होती है जो जीवन मे हर पहचान को आवाजों कि पुकार देती है जो जीवन मे हर खयाल को अलग एहसासों कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर रोशनी को अलग आशाओं कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर राहों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर उजाले को अलग अंदाजों कि उमंग देती है जो जीवन मे हर इरादों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर कदम को बदलावों कि कोशिश देती है।
हर लम्हे को किसी आवाज कि जरुरत होती है जो जीवन मे हर उमंग को इरादों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर तराने को अलग आशाओं कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर राह को अलग किनारों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर अंदाजों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर आवाजों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर रोशनी को अंदाजों कि उमंग देती है जो जीवन मे हर उजाले कि रोशनी देती है।
हर लम्हे को किसी अंदाज कि जरुरत होती है जो जीवन मे हर रोशनी को इशारों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर उमंग को अलग दास्तानों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर उजाले को अलग दिशाओं कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर पहचान कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर उजाले कि पहचान देती है जो जीवन मे हर उजाले को अदाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर उम्मीद कि तलाश देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१२४. बदलाव को लहरों की।

                                बदलाव को लहरों की। बदलाव को लहरों की मुस्कान कोशिश सुनाती है दिशाओं को नजारों संग आहट तराना सुनाती है आवाजों...