Saturday 14 April 2018

कविता. २०८१. हर राह को बदलावों कि।

                                                  हर राह को बदलावों कि।
हर राह को बदलावों कि उमंग एहसास देती है जो जीवन मे हर पहचान को एहसासों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अदाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर रोशनी को इरादों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर उजाले को अलग दिशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर पहचान को अलग दिशाओं कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर पहचान को अलग आवाजों कि तलाश देती है।
हर राह को बदलावों कि जरुरत आस देती है जो जीवन मे हर उजाले को इशारों कि पुकार देती है जो जीवन मे हर रोशनी को अंदाजों कि उमंग देती है जो जीवन मे हर पहचान को उम्मीदों को खयालों कि उमंग देती है जो जीवन मे हर उम्मीद को अलग दास्तानों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अलग अदाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर उजाले को अलग दिशाओं कि पुकार देती है।
हर राह को बदलावों कि कोशिश एहसास देती है जो जीवन मे हर रोशनी को आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर आस को किनारों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर रोशनी को आशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर रोशनी को अलग आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर रोशनी को अलग दिशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर रोशनी को अलग अंदाजों कि पहचान देती है।
हर राह को बदलावों कि पुकार इरादे देती है जो जीवन मे हर पुकार को अंदाजों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर उजाले को आवाजों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर आस को दास्तानों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर अदा को अलग दिशाओं कि राह देती है जो जीवन मे हर पहचान को अलग अंदाजों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर पहचान को अलग आवाजों कि पुकार देती है।
हर राह को बदलावों कि जरुरत उजाले देती है जो जीवन मे हर एहसास को उम्मीदों कि पुकार देती है जो जीवन मे हर पहचान को एहसासों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर रोशनी को दिशाओं कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर राह को अलग अंदाजों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अलग दिशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर रोशनी को अलग आशाओं कि कोशिश देती है।
हर राह को बदलावों कि तलाश आस देती है जो जीवन मे हर उजाले को रोशनी कि तलाश देती है जो जीवन मे हर रोशनी को आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर उजाले को अंदाजों कि उमंग देती है जो जीवन मे हर कदम को अलग दिशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर पहचान को अलग आवाजों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर उजाले को अलग खयालों कि उमंग देती है।
हर राह को बदलावों कि उमंग उम्मीद देती है जो जीवन मे हर पहचान को एहसासों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर उजाले को खयालों कि उमंग देती है जो जीवन मे हर रोशनी को किनारों कि लहर देती है जो जीवन मे हर रोशनी को अलग तलाश कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर उजाले को अलग आशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर पहचान को अलग दिशाओं कि पुकार देती है।
हर राह को बदलावों कि आवाज तलाश देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अदाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर पहचान को एहसासों कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर आस को इरादों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर उजाले को अलग दिशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर पहचान को अलग दिशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर उजाले को अलग राहों कि कोशिश देती है।
हर राह को बदलावों कि उमंग उजाले देती है जो जीवन मे हर पहचान को अंदाजों कि उमंग देती है जो जीवन मे हर उजाले को रोशनी कि पहचान देती है जो जीवन मे हर एहसासों कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर रोशनी को अलग अंदाजों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर पहचान को अलग दिशाओं कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर रोशनी को अलग दिशाओं कि पुकार देती है।
हर राह को बदलावों कि कोशिश इरादे देती है जो जीवन मे हर उजाले को अदाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर पहचान को एहसासों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर उजालों कि अहमियत देती है जो जीवन मे हर उजाले को अलग अंदाजों कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर रोशनी को अलग नजारों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर पहचान को अलग अदाओं कि पुकार देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१४६. सपनों को एहसासों की।

                               सपनों को एहसासों की। सपनों को एहसासों की कहानी कोशिश दिलाती है लहरों को इशारों की समझ सरगम सुनाती है उम्मीदों...