Wednesday 18 April 2018

कविता. २०९०. हर बदलाव को लम्हों कि पुकार।

                                                      हर बदलाव को लम्हों कि पुकार।
हर बदलाव को लम्हों कि पुकार तलाश देती है जो जीवन मे हर खयाल को अलग दिशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर राह को अलग कदमों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर लहर को अलग राहों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर आवाज को अलग कदमों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर खयाल को अलग दिशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर पुकार को खयाल देती है।
हर बदलाव को लम्हों कि पुकार दास्तान देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अलग दिशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अलग अदाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर आस को अलग इशारों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अलग दास्तानों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर एहसास को अलग आशाओं कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अदा देती है।
हर बदलाव को लम्हों कि पुकार जज्बात देती है जो जीवन मे हर कदम को अलग आशाओं कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर आस को अलग राहों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर किनारे को अलग इरादों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर बदलाव को अलग आवाजों कि पुकार देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अलग राहों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर तलाश को परख देती है।
हर बदलाव को लम्हों कि पुकार जरुरत देती है जो जीवन मे हर सुबह को अलग कदमों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर खयाल को अलग आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर आस को अलग दिशाओं कि राह देती है जो जीवन मे हर किनारे को अलग आशाओं कि उमंग देती है जो जीवन मे हर तराने को अलग अंदाजों कि समझ देती है जो जीवन मे हर अंदाज को कदम देती है।
हर बदलाव को लम्हों कि पुकार एहसास देती है जो जीवन मे हर किनारे को अलग दिशाओं कि उमंग देती है जो जीवन मे हर आस को अलग जज्बातों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर पहचान को अलग लहरों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर दास्तान को अलग राहों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर पुकार को अलग आशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मोड को आस देती है।
हर बदलाव को लम्हों कि पुकार उजाले देती है जो जीवन मे हर कदम को अलग राहों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर इरादे को अलग आशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर कहानी को अलग दिशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अलग किनारों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर उम्मीद को अलग अंदाजों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मौके को आवाज देती है।
हर बदलाव को लम्हों कि पुकार कदम देती है जो जीवन मे हर पहचान को अलग आवाजों कि पुकार देती है जो जीवन मे हर उम्मीद को अलग एहसासों कि आवाज देती है जो जीवन मे हर दास्तान को अलग दिशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर आस को अलग दास्तानों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर उमंग को अलग दिशाओं कि अहमियत देती है जो जीवन मे हर राह को आस देती है।
हर बदलाव को लम्हों कि पुकार खयाल देती है जो जीवन मे हर तलाश को अलग अंदाजों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर खयाल को अलग जज्बातों कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अलग दिशाओं कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर कदम को अलग अदाओं कि परख देती है जो जीवन मे हर राह को अलग खयालों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर आवाज को रोशनी देती है।
हर बदलाव को लम्हों कि पुकार दास्तान देती है जो जीवन मे हर खयाल को अलग आशाओं कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अलग राहों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर आवाज को अलग दास्तानों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर अदा को अलग अंदाजों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर किनारे को अलग आशाओं कि परख देती है जो जीवन मे हर अंदाज को सुबह देती है।
हर बदलाव को लम्हों कि पहचान आस देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अलग दिशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर कदम को अलग आशाओं कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर राह को अलग कदमों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर किनारे को अलग दिशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर खयाल को अलग अंदाजों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर अदा को एहसास देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१५१. अंदाजों को इरादों की।

                               अंदाजों को इरादों की। अंदाजों को इरादों की समझ जज्बात दिलाती है इशारों को लम्हों की कहानी तलाश देकर जाती है अ...