Thursday 5 April 2018

कविता. २०६४. हर रंग को बदलावों कि।

                                                           हर रंग को बदलावों कि।
हर रंग को बदलावों कि उमंग होती है जो जीवन मे हर कुदरत के नजारे को बदलावों कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर उजाले को अलग रंगों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर पहचान को अलग किनारों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर रोशनी को अलग कदमों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर रोशनी को अलग कदमों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर पल को अलग कहानी देती है।
हर रंग को बदलावों कि कोशिश होती है जो जीवन मे हर एहसास के बदलाव को खुबसूरती कि नयी शुरुआत देती है जो जीवन मे हर पहचान को अलग दिशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर तलाश को अलग नजारों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अलग दिशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर पहचान को अलग कुदरत कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर पल को अलग आस देती है।
हर रंग को बदलावों कि पहचान होती है जो जीवन मे हर उजाले के बदलाव को आवाज कि नयी राह देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अलग अदाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर उजाले को अलग दिशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर रोशनी को अलग मतलब कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर कदम को अलग दिशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर पल को अलग अदा देती है।
हर रंग को बदलावों कि उमंग होती है जो जीवन मे हर पहचान के बदलाव को आशाओं कि नयी तलाश देती है जो जीवन मे हर उजाले को अलग एहसासों कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर पहचान को अलग राहों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर पहचान को अलग उजाले देती है जो जीवन मे हर उजाले को अलग आवाजों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर पल को अलग दास्तान देती है।
हर रंग को बदलावों कि राह होती है जो जीवन मे हर उम्मीद के अंदाज को खयालों कि नयी आवाज देती है जो जीवन मे हर रोशनी को अलग दिशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर उजाले को अलग खयालों कि उमंग देती है जो जीवन मे हर उजाले को अलग अल्फाजों कि उमंग देती है जो जीवन मे हर पहचान को अलग इरादों कि सुबह देती है जो जीवन मे हर पल को अलग उम्मीद देती है।
हर रंग को बदलावों कि उमंग होती है जो जीवन मे हर राह के एहसास को दिशाओं कि नयी पुकार देती है जो जीवन मे हर उजाले को अलग अदाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर पहचान को अलग राहों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर पहचान को अलग उम्मीदों कि पुकार देती है जो जीवन मे हर रोशनी को अलग इशारों कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर पल को अलग खयाल देती है।
हर रंग को बदलावों कि कोशिश होती है जो जीवन मे हर अंदाज के कदमों कि नयी शुरुआत देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अलग दिशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर रोशनी को अलग उजालों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर उजाले को अलग आशाओं कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर पहचान को अलग राहों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर पल को अलग आवाज देती है।
हर रंग को बदलावों कि तलाश होती है जो जीवन मे हर पुकार के इरादों कि नयी सुबह देती है जो जीवन मे हर पहचान को अलग उम्मीदों कि आवाज देती है जो जीवन मे हर उम्मीद को अलग राहों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर रोशनी को अलग दिशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर खयाल को अलग दिशाओं कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर पल को अलग कदम देती है।
हर रंग को बदलावों कि कोशिश होती है जो जीवन मे हर रोशनी के किनारों कि नयी समझ देती है जो जीवन मे हर उजाले को अलग दिशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर पहचान को अलग आवाजों कि पुकार देती है जो जीवन मे हर उजाले को अलग खयालों कि उमंग देती है जो जीवन मे हर पहचान को अलग कदमों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर पल को अलग राह देती है।
हर रंग को बदलावों कि पहचान होती है जो जीवन मे हर उम्मीद के आवाजों कि नयी आस देती है जो जीवन मे हर रोशनी को अलग खयालों कि उमंग देती है जो जीवन मे हर एहसास को अलग किनारों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर रोशनी को अलग आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर रोशनी को अलग नजारों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर पल को अलग परख देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१२४. बदलाव को लहरों की।

                                बदलाव को लहरों की। बदलाव को लहरों की मुस्कान कोशिश सुनाती है दिशाओं को नजारों संग आहट तराना सुनाती है आवाजों...