Friday 6 April 2018

कविता. २०६६. हर कुदरत के नजारे को अलग।

                                                हर कुदरत के नजारे को अलग।
हर कुदरत के नजारे को अलग कहानी उजाले देती है जो जीवन मे हर पहचान को अलग दिशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर पुकार को अलग आशाओं कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर पहचान कदम को अलग खयालों कि उमंग देती है जो जीवन मे हर उजाले को उम्मीद देती है जो जीवन मे हर उजाले को अलग कदमों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर पल को अलग खयाल देती है।
हर कुदरत के नजारे को अलग दिशा तलाश देती है जो जीवन मे हर पुकार को अलग किनारों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर रोशनी को अलग कदमों कि पुकार देती है जो जीवन मे हर उजाले को हर खयाल को मोड देती है जो जीवन मे हर पहचान को अलग किनारों कि राह देती है जो जीवन मे हर उजाले को अलग खयालों कि उमंग देती है जो जीवन मे हर पल को अलग दास्तान देती है।
हर कुदरत के नजारे को अलग राह इशारे देती है जो जीवन मे हर रोशनी को अलग आशाओं कि परख देती है जो जीवन मे हर उजाले को अलग दिशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर उम्मीद को हर तलाश कि पहचान देती है जो जीवन मे हर उजाले को अलग कदमों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर पहचान को अलग तरानों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर पल को अलग तलाश देती है।
हर कुदरत के नजारे को अलग तलाश किनारे देती है जो जीवन मे हर पहचान को अलग दिशाओं कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर रोशनी को अलग उम्मीदों कि पुकार देती है जो जीवन मे हर रोशनी को अलग दिशाओं कि आस देती है जो जीवन मे हर पल को अलग मकसदों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर रोशनी को अलग अदाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर पल को अलग पहचान देती है।
हर कुदरत के नजारे को अलग दिशा एहसास देती है जो जीवन मे हर उजाले को अलग अंदाजों कि उमंग देती है जो जीवन मे हर पहचान को अलग दिशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर पहचान को अलग राहों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर पल को अलग आवाजों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर उजाले को अलग इशारों कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर पल को अलग कोशिश देती है।
हर कुदरत के नजारे को अलग अंदाज अदा देती है जो जीवन मे हर रोशनी को अलग उजालों कि अहमियत देती है जो जीवन मे हर मौसम को अलग एहसासों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर दास्तान को अलग कदमों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर पल को अलग दिशाओं कि राह देती है जो जीवन मे हर रोशनी को अलग आशाओं कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर पल को अलग खयाल देती है।
हर कुदरत के नजारे को अलग आशा एहसास देती है जो जीवन मे हर पहचान को अलग दिशाओं कि सुबह देती है जो जीवन मे हर पहचान को अलग अंदाजों कि उमंग देती है जो जीवन मे हर रोशनी को अलग खयालों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर पल को अलग उजालों कि अहमियत देती है जो जीवन मे हर कदम को अलग राहों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर पल को अलग कदम देती है।
हर कुदरत के नजारे को अलग दिशा खयाल देती है जो जीवन मे हर पुकार को अलग आवाजों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर उजाले को अलग दिशाओं कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अलग राहों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर पल को अलग आवाजों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर उजाले को अलग दिशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर पल को अलग तलाश देती है।
हर कुदरत के नजारे को अलग आवाज तराने देती है जो जीवन मे हर रोशनी को अलग आशाओं कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर रोशनी को अलग खयालों कि उमंग देती है जो जीवन मे हर पुकार को अलग दिशाओं कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर पल को अलग दिशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर पहचान को अलग तरानों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर पल को अलग उजाले देती है।
हर कुदरत के नजारे को अलग आस खयाल देती है जो जीवन मे हर उजाले को अलग किनारों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर उजाले को अलग आशाओं कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर रोशनी को अलग आशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर पल को अलग राहों कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर पुकार को अलग दिशाओं कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर पल को अलग पुकार देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१४६. सपनों को एहसासों की।

                               सपनों को एहसासों की। सपनों को एहसासों की कहानी कोशिश दिलाती है लहरों को इशारों की समझ सरगम सुनाती है उम्मीदों...