Saturday 7 April 2018

कविता. २०६८. हर सुबह को अलग दिशाओं कि।

                                                   हर सुबह को अलग दिशाओं कि।
हर सुबह को अलग दिशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर शुरुआत देती है जो जीवन मे हर पहचान को तलाश देती है जो जीवन मे हर पहचान को बदलाव कि तलाश देती है जो जीवन मे हर राह को अंदाज देती है जो जीवन मे हर आवाज को उम्मीद देती है जो जीवन मे हर रोशनी को अलग दिशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर रोशनी को अलग पहचान देती है जो जीवन मे आस देती है।
हर सुबह को अलग दिशाओं कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर उजाला देती है जो जीवन मे हर रोशनी को आस देती है जो जीवन मे हर उजाले को अंदाजों कि उमंग देती है जो जीवन मे हर पहचान को परख देती है जो जीवन मे हर रोशनी को परख देती है जो जीवन मे हर उजाले को अलग इशारों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अलग अंदाज देती है जो जीवन मे उमंग देती है।
हर सुबह को अलग दिशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर उम्मीद देती है जो जीवन मे हर उजाले को एहसास देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अदाओं कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर कदम को खयाल देती है जो जीवन मे हर पहचान को आस देती है जो जीवन मे हर पहचान को अलग रंगों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर परख को अलग खयाल देती है जो जीवन मे अंदाज देती है।
हर सुबह को अलग दिशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर परख देती है जो जीवन मे हर उम्मीद को अंदाज देती है जो जीवन मे हर रोशनी को किनारों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर उजाले को तलाश देती है जो जीवन मे हर रोशनी को परख देती है जो जीवन मे हर रोशनी को अलग किनारों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर उजाले को अलग दिशाओं कि कोशिश देती है।
हर सुबह को अलग दिशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर रोशनी देती है जो जीवन मे हर उजाले को अंदाज देती है जो जीवन मे हर पहचान को कदमों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर उम्मीद को बदलाव देती है जो जीवन मे हर पहचान को उजाले देती है जो जीवन मे हर खयाल को अलग दिशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर पहचान को अलग राहों कि पहचान देती है।
हर सुबह को अलग दिशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर उजाला देती है जो जीवन मे हर रोशनी को परख देती है जो जीवन मे हर उजाले को अदाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर पहचान को राह देती है जो जीवन मे हर उजाले को उम्मीद देती है जो जीवन मे हर तलाश को अलग कोशिश कि पहचान देती है जो जीवन मे हर उजाले को अलग अदाओं कि कोशिश देती है।
हर सुबह को अलग दिशाओं कि कदम देती है जो जीवन मे हर पहचान देती है जो जीवन मे हर उजाले को पहचान देती है जो जीवन मे हर आवाज को खयाल देती है जो जीवन मे हर उजाले को आस देती है जो जीवन मे हर रोशनी को परख देती है जो जीवन मे हर एहसास को अलग खयालों कि उमंग देती है जो जीवन मे हर पहचान को अलग उम्मीदों कि कोशिश को अंदाज देती है।
हर सुबह को अलग दिशाओं कि अंदाज देती है जो जीवन मे हर रोशनी देती है जो जीवन मे हर उम्मीद को बदलाव देती है जो जीवन मे हर पहचान को आस देती है जो जीवन मे हर उम्मीद को खयाल देती है जो जीवन मे हर नजारे को अंदाज देती है जो जीवन मे हर पहचान को अलग कदमों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर पुकार को अलग आवाजों कि पहचान को अदा देती है।
हर सुबह को अलग दिशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर उम्मीद देती है जो जीवन मे हर उजाले को अंदाज देती है जो जीवन मे हर अंदाज को बदलाव देती है जो जीवन मे हर आस को अंदाज देती है जो जीवन मे हर उम्मीद को बदलाव देती है जो जीवन मे हर रोशनी को अलग दिशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर उजाले को अलग दास्तानों कि कोशिश को अंदाज देती है।
हर सुबह को अलग दिशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर परख देती है जो जीवन मे हर रोशनी को परख देती है जो जीवन मे हर आस को अंदाज देती है जो जीवन मे हर रोशनी को परख देती है जो जीवन मे हर पहचान को दास्तान देती है जो जीवन मे हर उजाले को अलग उम्मीदों कि आवाज देती है जो जीवन मे हर उम्मीद को अलग दिशाओं कि पुकार को एहसास देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१२४. बदलाव को लहरों की।

                                बदलाव को लहरों की। बदलाव को लहरों की मुस्कान कोशिश सुनाती है दिशाओं को नजारों संग आहट तराना सुनाती है आवाजों...