Sunday 1 April 2018

कविता. २०५५. हर कोशिश को एहसास कि तलाश।

                                                    हर कोशिश को एहसास कि तलाश।
हर कोशिश को एहसास कि तलाश होती है जो जीवन मे आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर कदम को अलग दिशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर खयाल को अलग दास्तानों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर किनारे को अलग आवाजों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर एहसास को अलग दिशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर उजाले को अलग एहसासों कि उम्मीद देती है।
हर कोशिश को अंदाज कि पहचान होती है जो जीवन मे आवाजों कि पुकार देती है जो जीवन मे हर खयाल को अलग किनारों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर पहचान को अलग दिशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर लहर को अलग दिशाओं कि अहमियत देती है जो जीवन मे हर एहसास को अलग अदाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर उम्मीद को अलग राहों कि तलाश देती है।
हर कोशिश को उजाले कि उमंग होती है जो जीवन मे अंदाजों कि राह देती है जो जीवन मे हर आस को अलग दास्तानों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर अदा को अलग राहों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर किनारे को अलग अंदाजों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर पहचान को अलग किनारों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर अल्फाजों को अलग दिशाओं कि पुकार देती है।
हर कोशिश को खयाल कि तलाश होती है जो जीवन मे राहों कि अदा देती है जो जीवन मे हर एहसास को अलग राहों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर पहचान को अलग कदमों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर पहचान को अलग आशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर खयाल को अलग दिशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर आवाजों को अलग परख कि पहचान देती है।
हर कोशिश को उम्मीद कि समझ होती है जो जीवन मे कदमों कि राह देती है जो जीवन मे हर उजाले को अलग दिशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर किनारे को अलग दास्तानों कि खयाल देती है जो जीवन मे हर पुकार को अलग अदाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर आस को अलग अंदाजों कि उमंग देती है जो जीवन मे हर किनारों को अलग अंदाज कि आस देती है।
हर कोशिश को आवाज कि प्यास होती है जो जीवन मे खयालों कि उमंग देती है जो जीवन मे हर खयाल को अलग राहों कि पुकार देती है जो जीवन मे हर आवाज को अलग दिशाओं कि आस देती है जो जीवन मे हर किनारे को अलग अंदाजों कि उमंग देती है जो जीवन मे हर अदा को अलग दिशाओं कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर राह को अलग दिशाओं कि पहचान देती है।
हर कोशिश को खयाल कि पहचान होती है जो जीवन मे आवाजों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर कदम को अलग दिशाओं कि अदा देती है जो जीवन मे हर आस को अलग अंदाजों कि उमंग देती है जो जीवन मे हर खयाल को अलग दिशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर दास्तान को अलग धाराओं कि शुरुआत देती है जो जीवन मे हर पल को अलग अंदाजों कि उमंग देती है।
हर कोशिश को उजाले कि आवाज होती है जो जीवन मे आशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर किनारे को अलग लहरों कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर बदलाव को अलग दिशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अलग कदमों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर आशाओं को अलग उम्मीदों कि पुकार देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग कदमों कि पहचान देती है।
हर कोशिश को खयाल कि उम्मीद होती है जो जीवन मे अंदाजों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर लहर को अलग आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अलग अदाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर धारा को अलग दिशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर अंदाजों कि अलग उजालों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग दिशाओं कि पुकार देती है।
हर कोशिश को आवाज कि धून होती है जो जीवन मे आवाजों कि पुकार देती है जो जीवन मे हर अंदाजों कि उमंग देती है जो जीवन मे हर शुरुआत को अलग दिशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर खयाल को अलग किनारों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर तरानों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर आशाओं कि अहमियत देती है जो जीवन मे हर पल को अलग लहरों कि दास्तान देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१५३. इशारों को अफसानों संग।

                             इशारों को अफसानों संग। इशारों को अफसानों संग आस तलाश दिलाती है लहरों की आवाज पुकार सुनाती है तरानों को उम्मीदों...