Monday 16 April 2018

कविता. २०८५. हर किनारे को बदलावों कि उमंग।

                                                हर किनारे को बदलावों कि उमंग।
हर किनारे को बदलावों कि उमंग उजाले देती है जो जीवन मे हर लहर को अलग आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर कहानी को किरदारों कि पुकार देती है जो जीवन मे कुछ इशारों को बदलावों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर लहर को आशाओं कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर सुबह को सूरज कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर पल को एहसासों कि उम्मीद देती है जो इशारे को समझ देती है।
हर किनारे को बदलावों कि उमंग खयाल देती है जो जीवन मे हर अल्फाज को अलग दिशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर उम्मीद को खयालों कि उमंग देती है जो जीवन मे कुछ राहों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर कदम को आवाजों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर पुकार को खयालों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर पल को आवाजों कि तलाश देती है जो इरादे को तराने देती है।
हर किनारे को बदलावों कि उमंग राह देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अलग अदाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर खयाल को जज्बातों कि उम्मीद देती है जो जीवन मे कुछ आवाजों कि पुकार देती है जो जीवन मे हर बदलाव को आशाओं कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर आस को इरादों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर पल को आशाओं कि अदा देती है जो अंदाज को अदा देती है।
हर किनारे को बदलावों कि उमंग इरादे देती है जो जीवन मे हर कदम को अलग दिशाओं कि कोशिश देती है जो जीवन मे अंदाज मे आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे कुछ इशारों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर आवाज को बदलावों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर आवाज को पुकार कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर पल को अंदाजों कि पहचान देती है जो आवाज को पुकार देती है।
हर किनारे को बदलावों कि उमंग तलाश देती है जो जीवन मे हर खयाल को अलग अल्फाजों कि उमंग देती है जो जीवन मे लम्हे मे आशाओं कि कोशिश देती है जो जीवन मे कुछ अंदाजों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर आस को इरादों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अदाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर पल को आवाजों कि पुकार देती है जो खयाल को जज्बात देती है।
हर किनारे को बदलावों कि उमंग खयाल देती है जो जीवन मे हर आस को अलग अंदाजों कि जरुरत देती है जो जीवन मे अंदाज मे राहों कि बदलाव देती है जो जीवन मे कुछ इशारों कि पुकार देती है जो जीवन मे हर अंदाज मे इशारों कि पुकार देती है जो जीवन मे हर आस को दास्तानों कि अहमियत देती है जो जीवन मे हर पल को तरानों कि कोशिश देती है जो एहसास को मुस्कान देती है।
हर किनारे को बदलावों कि उमंग जरुरत देती है जो जीवन मे हर राह को अलग दिशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे कदमों मे एहसासों कि उम्मीद देती है जो जीवन मे कुछ आवाजों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर खयाल मे उजालों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर आस को इरादों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर पल को कदमों कि पहचान देती है जो जीवन मे अंदाज को एहसास देती है।
हर किनारे को बदलावों कि उमंग दास्तान देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अलग कदमों कि पहचान देती है जो जीवन मे इशारों मे उजालों कि पहचान देती है जो जीवन मे कुछ आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर अदा मे आवाजों कि पुकार देती है जो जीवन मे हर अदा को एहसासों कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर पल को दास्तानों कि तलाश देती है जो जीवन मे इशारे को समझ देती है।
हर किनारे को बदलावों कि उमंग आस देती है जो जीवन मे हर खयाल को अलग दिशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे अंदाजों मे अदाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे कुछ आवाजों कि पुकार देती है जो जीवन मे हर आस मे बदलावों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर पहचान को दास्तानों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर पल को राहों कि पहचान देती है जो जीवन मे अंदाज को अदा देती है।
हर किनारे को बदलावों कि उमंग खयाल देती है जो जीवन मे हर कदम को अलग आवाजों कि पुकार देती है जो जीवन मे अदाओं मे राहों कि पहचान देती है जो जीवन मे कुछ इशारों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर कदम को खयालों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अदाओं कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर पल को आवाजों कि कोशिश देती है जो जीवन मे खयाल को जज्बात देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१५०. अफसानों की समझ अक्सर।

                           अफसानों की समझ अक्सर। अफसानों की समझ अक्सर आवाज दिलाती है तरानों को कदमों की आहट परख दिलाती है दास्तानों को एहसास...