Thursday 5 April 2018

कविता. २०६३. हर लहर को किनारों कि आस होती है।

          ‌‌‌‌‌‌‌                                        हर लहर को किनारों कि आस होती है।
हर लहर को किनारों कि तलाश जरुरी होती है जो जीवन मे हर खयाल को जज्बातों कि कहानी देती है जो जीवन मे हर पुकार को अलग कहानियों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर सुबह को अलग आशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर आस को अलग लहरों कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर पहचान को अलग किनारों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर रोशनी को बदलाव देती है।
हर लहर को किनारों कि पहचान जरुरी होती है जो जीवन मे हर पहचान को खयालों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर उजाले को अलग आशाओं कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग दिशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अलग राहों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर पहचान को अलग दिशाओं कि उमंग देती है जो जीवन मे हर रोशनी को परख देती है।
हर लहर को किनारों कि कोशिश जरुरी होती है जो जीवन मे हर अंदाज को बदलावों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर रोशनी को अलग अदाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर रोशनी को अलग राहों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर पहचान को अलग दिशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर पहचान को अलग दास्तानों कि पुकार देती है जो जीवन मे हर रोशनी को उमंग देती है।
हर लहर को किनारों कि आस जरुरी होती है जो जीवन मे हर आवाज को इरादों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर पहचान को अलग कदमों कि आस देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर एहसास को अलग राहों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर पहचान को अलग राहों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर उजाले को अंदाज देती है।
हर लहर को किनारों कि तलाश जरुरी होती है जो जीवन मे हर खयाल को इशारों कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर उजाले को अंदाजों कि उमंग देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग दिशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर कदम को अलग दिशाओं कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर पहचान को अलग दास्तानों कि राह देती है जो जीवन मे हर रोशनी को परख देती है।
हर लहर को किनारों कि उम्मीद जरुरी होती है जो जीवन मे हर रोशनी को इरादों कि उमंग देती है जो जीवन मे हर खयाल को जज्बातों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर रोशनी को अलग दास्तानों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर उजाले को अलग राहों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर रोशनी को अलग आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर उम्मीद को आस देती है।
हर लहर को किनारों कि पहचान जरुरी होती है जो जीवन मे हर पहचान को इशारों कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अदाओं कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर उजाले को अलग अंदाजों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर कदम को अलग अंदाजों कि उमंग देती है जो जीवन मे हर अल्फाज को अलग दिशाओं कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर उजाले कि रोशनी देती है।
हर लहर को किनारों कि तलाश जरुरी होती है जो जीवन मे हर आवाज को तरानों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर रोशनी को उजालों कि अहमियत देती है जो जीवन मे हर पहचान को अलग खयालों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर रोशनी को अलग दिशाओं कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर उजाले को अलग आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर रोशनी कि आस देती है।
हर लहर को किनारों कि कोशिश जरुरी होती है जो जीवन मे हर पहचान को एहसासों कि उम्मीद देती है जो जीवन मे उमंग को किनारों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर उजाले को अलग दास्तानों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर उजाले को अलग खयालों कि आस देती है जो जीवन मे हर पहचान को अलग दिशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर रोशनी कि उम्मीद देती है।
हर लहर को किनारों कि पहचान जरुरी होती है जो जीवन मे हर रोशनी को उम्मीदों कि पुकार देती है जो जीवन मे अंदाज को आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर पहचान को अलग दिशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर रोशनी को अलग एहसासों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर उजाले को अलग कदमों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर उम्मीद कि तलाश देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१२४. बदलाव को लहरों की।

                                बदलाव को लहरों की। बदलाव को लहरों की मुस्कान कोशिश सुनाती है दिशाओं को नजारों संग आहट तराना सुनाती है आवाजों...