Friday 13 April 2018

कविता. २०८०. हर सुबह को अलग अदा कि।

                                 ‌‌‌ ‌‌‌ ‌ ‌                हर सुबह को अलग अदा कि।
हर सुबह को अलग अदा कि आदत होती है जो जीवन मे हर रोशनी को अलग आवाजों कि पुकार देती है जो जीवन मे हर दास्तान को बदलावों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर रोशनी को अलग अंदाजों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर नयी शुरुआत को दास्तान देती है जो जीवन मे हर पहचान को अलग आवाजों कि पुकार देती है जो जीवन मे हर उजाले को अलग दिशाओं कि पुकार देती है।
हर सुबह को अलग अंदाज कि पुकार होती है जो जीवन मे हर उजाले को अलग धाराओं कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अदाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर पहचान को अलग खयालों कि उमंग देती है जो जीवन मे हर नयी पुकार को इशारे देती है जो जीवन मे हर रोशनी को अलग उजालों कि अहमियत देती है जो जीवन मे हर पहचान को अलग दिशाओं कि कोशिश देती है।
हर सुबह को अलग खयाल कि कोशिश होती है जो जीवन मे हर इरादे को अलग दिशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर रोशनी को अंदाजों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर उजाले को अलग उम्मीदों कि आवाज देती है जो जीवन मे हर नयी तलाश को इरादे देती है जो जीवन मे हर उम्मीद को अलग आशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर उजाले को अलग दिशाओं कि तलाश देती है।
हर सुबह को अलग किनारे कि पहचान होती है जो जीवन मे हर उजाले को अलग इरादों कि उमंग देती है जो जीवन मे हर पहचान को अदाओं कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर रोशनी को अलग आशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर नयी पहचान को परख देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अलग दिशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर रोशनी को अलग अदाओं कि कोशिश देती है।
हर सुबह को अलग दिशाओं कि पुकार होती है जो जीवन मे हर रोशनी को अलग इशारों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर उम्मीद को खयालों कि उमंग देती है जो जीवन मे हर पहचान को अलग दास्तानों कि परख देती है जो जीवन मे हर नयी पुकार देती है जो जीवन मे हर शुरुआत को अलग किनारों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर उजाले को अलग दिशाओं कि पहचान देती है।
हर सुबह को अलग आशाओं कि पहचान होती है जो जीवन मे हर खयाल को अलग राहों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर तलाश को अंदाजों कि राह देती है जो जीवन मे हर रोशनी को अलग किनारों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर नयी रोशनी देती है जो जीवन मे हर पहचान को अलग राहों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर उम्मीद को अलग दास्तानों कि तलाश देती है।
हर सुबह को अलग इशारों कि पुकार होती है जो जीवन मे हर पहचान को अलग दिशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर रोशनी को आशाओं कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर पहचान को अलग खयालों कि उमंग देती है जो जीवन मे हर नयी पुकार देती है जो जीवन मे हर रोशनी को अलग अदाओं कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर रोशनी को अलग कदमों कि पहचान देती है।
हर सुबह को अलग दास्तानों कि कोशिश होती है जो जीवन मे हर उजाले को अलग अदाओं कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर पहचान को अंदाजों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर उजाले को अलग दिशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे नयी शुरुआत देती है जो जीवन मे हर पहचान को अलग दास्तानों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर पहचान को अलग राहों कि आस देती है।
हर सुबह को अलग आशाओं कि पहचान होती है जो जीवन मे हर रोशनी को अलग अंदाजों कि उमंग देती है जो जीवन मे हर उजाले को आशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर पहचान को अलग खयालों कि उमंग देती है जो जीवन मे नयी दास्तान देती है जो जीवन मे हर रोशनी को अलग अंदाजों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर उजाले को अलग कदमों कि कोशिश देती है।
हर सुबह को अलग राहों कि कोशिश होती है जो जीवन मे हर उजाले को अलग आशाओं कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर रोशनी को अंदाजों कि आस देती है जो जीवन मे हर उजाले को अलग दिशाओं कि कोशिश देती है जो जीवन मे नयी राह देती है जो जीवन मे हर एहसास को अलग दिशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर पहचान को अलग अंदाजों कि पहचान देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१४५. आवाज कोई सपनों संग।

                           आवाज कोई सपनों संग। आवाज कोई सपनों संग खयाल सुनाती है कदमों को उजालों की पहचान पुकार दिलाती है उम्मीदों को किनारो...