Sunday 8 April 2018

कविता. २०६९. हर तलाश को परख कि।

                                                      हर तलाश को परख कि।
हर तलाश को परख कि सुबह जरुरी लगती है जो जीवन मे हर पहचान को बदलावों कि उमंग देती है जो जीवन मे हर आस को दिशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर उजाले को अलग खयालों कि उमंग देती है जो जीवन मे हर पहचान को अलग दिशाओं कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर रोशनी को अलग अंदाजों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर इशारे को पहचान देती है।
हर तलाश को परख कि रोशनी जरुरी लगती है जो जीवन मे हर उजाले को आशाओं कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर पहचान को अदाओं कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर उम्मीद को अलग राहों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर उजाले को अलग अदाओं कि उमंग देती है जो जीवन मे हर रोशनी को अलग आवाजों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर इरादे को तराने देती है।
हर तलाश को परख कि कोशिश जरुरी लगती है जो जीवन मे हर पुकार को इशारों कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर अंदाज को राहों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर पहचान को अलग किनारों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर पहचान को अलग कदमों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर उजाले को अलग दिशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर रोशनी को पहचान देती है।
हर तलाश को परख कि उमंग जरुरी लगती है जो जीवन मे हर रोशनी को आशाओं कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर उजाले को इरादों कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर रोशनी को अलग आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर दिशा को अलग राहों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर उम्मीद को अलग खयालों कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर परख को इशारे देती है।
हर तलाश को दिशाओं कि पुकार जरुरी लगती है जो जीवन मे हर पहचान को आवाजों कि पुकार देती है जो जीवन मे हर उम्मीद को खयालों कि उमंग देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अलग राहों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर उजाले को अलग दास्तानों कि अहमियत देती है जो जीवन मे हर पहचान को अलग अदाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर कदम को इरादे देती है।
हर तलाश को आशाओं कि पहचान जरुरी लगती है जो जीवन मे हर उजाले को अंदाजों कि उमंग देती है जो जीवन मे हर पहचान को एहसासों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर रोशनी को अलग दिशाओं कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर पहचान को अलग दिशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर रोशनी को अलग दास्तानों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर उजाले को आस देती है।
हर तलाश को इशारों कि अहमियत जरुरी लगती है जो जीवन मे हर पहचान को आशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर उजाले को अंदाजों कि उमंग देती है जो जीवन मे हर उजाले को अलग कदमों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर रोशनी को अलग खयालों कि उमंग देती है जो जीवन मे हर उजाले को अलग दास्तानों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर पहचान को परख देती है।
हर तलाश को राहों कि पहचान जरुरी लगती है जो जीवन मे हर कदम को खयालों कि उमंग देती है जो जीवन मे हर रोशनी को अलग एहसासों कि पुकार देती है जो जीवन मे हर पहचान को अलग कदमों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर उजाले को अलग अंदाजों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर उम्मीद को अलग दिशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर रोशनी को आस देती है।
हर तलाश को इरादों कि कोशिश जरुरी लगती है जो जीवन मे हर किनारे को अदाओं कि समझ देती है जो जीवन मे हर उजाले को अलग आवाजों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर उजाले को अलग दिशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर उमंग को अलग दिशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अलग राहों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर पहचान को पुकार देती है।
हर तलाश को इशारों कि दास्तान जरुरी लगती है जो जीवन मे हर अंदाज को खयालों कि उमंग देती है जो जीवन मे हर रोशनी को अलग अदाओं कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर किनारे को अलग आशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर उजाले को अलग अदाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर पहचान को अलग दिशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर उजाले को उम्मीद देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१५२. अरमानों को दिशाओं की।

                            अरमानों को दिशाओं की। अरमानों को दिशाओं की लहर सपना दिलाती है उजालों को बदलावों की उमंग तलाश सुनाती है अल्फाजों ...