Tuesday 10 April 2018

कविता. २०७४. हर तलाश को अलग दिशाओं कि।

                                                   हर तलाश को अलग दिशाओं कि।
हर तलाश को अलग दिशाओं कि पुकार इरादे देती है जो जीवन मे हर पुकार को खयालों कि उमंग देती है जो जीवन मे हर उजाले को अलग अंदाजों कि परख देती है जो जीवन मे हर उजाले को बदलावों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर उम्मीद को अलग दिशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर उजाले को अंदाजों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर उजाले को अलग अंदाजों कि कोशिश देती है।
हर तलाश को अलग दिशाओं कि कोशिश उम्मीद देती है जो जीवन मे हर रोशनी को आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर परख को अलग आवाजों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर रोशनी को अंदाजों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर पहचान को अलग दिशाओं कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर पहचान को अलग दिशाओं कि आवाज देती है जो जीवन मे हर उजाले को अलग राहों कि आस देती है।
हर तलाश को अलग दिशाओं कि पुकार किनारे देती है जो जीवन मे हर उम्मीद को खयालों कि उमंग देती है जो जीवन मे हर उम्मीद को अलग दिशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर पहचान को अलग दिशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर रोशनी को अलग आवाजों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर उजाले को अलग दास्तानों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर उम्मीद कि उमंग देती है।
हर तलाश को अलग दिशाओं कि आस एहसास देती है जो जीवन मे हर अंदाज को दास्तानों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर उजाले को अलग आशाओं कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर दास्तान को अलग अंदाजों कि उमंग देती है जो जीवन मे हर पहचान को अलग आशाओं कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर उम्मीद को अलग दिशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर समझ कि आस देती है।
हर तलाश को अलग दिशाओं कि अदा आवाज देती है जो जीवन मे हर रोशनी को उजालों कि अहमियत देती है जो जीवन मे हर पहचान को अलग खयालों कि उमंग देती है जो जीवन मे हर रोशनी को अलग उजालों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर आस को अलग दिशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर किनारे को अलग लहरों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर उजाले कि सुबह देती है।
हर तलाश को अलग दिशाओं कि पुकार इशारे देती है जो जीवन मे हर पहचान को धाराओं कि कहानी देती है जो जीवन मे हर पुकार को अलग अंदाजों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर उजाले को अलग आवाजों कि अदा देती है जो जीवन मे हर रोशनी को अलग दिशाओं कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर पहचान को अलग आशाओं कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर रोशनी कि तलाश देती है।
हर तलाश को अलग दिशाओं कि उमंग एहसास देती है जो जीवन मे हर उजाले को अदाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर रोशनी को अलग दिशाओं कि सुबह देती है जो जीवन मे हर पहचान को अलग दिशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर पहचान को अलग अंदाजों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर रोशनी को अलग किनारों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर उम्मीद कि उमंग देती है।
हर तलाश को अलग दिशाओं कि पुकार आस देती है जो जीवन मे हर रोशनी को उम्मीदों कि पुकार देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अलग दिशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर उजाले को अलग आवाजों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर पुकार को अलग आशाओं कि राह देती है जो जीवन मे हर पुकार को अलग आवाजों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर उजाले कि तरंग देती है।
हर तलाश को अलग दिशाओं कि आवाज उम्मीद देती है जो जीवन मे हर उम्मीद को खयालों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर उजाले को अलग किनारों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर उजाले को अलग दिशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अलग किनारों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर रोशनी को अलग आशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर पहचान को उम्मीद देती है।
हर तलाश को अलग दिशाओं कि पुकार किनारे देती है जो जीवन मे हर उजाले को अंदाजों कि उमंग देती है जो जीवन मे हर पहचान को अलग आशाओं कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर रोशनी को अलग उम्मीदों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर रोशनी को अलग कदमों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर आस को अलग राहों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर उमंग को आवाज देती है 

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१२५. किनारों को अंदाजों की।

                              किनारों को अंदाजों की। किनारों को अंदाजों की समझ एहसास दिलाती है दास्तानों के संग आशाओं की मुस्कान अरमान जगाती...