Monday 23 April 2018

कविता. 2099. हर कदम को अलग आशाओं कि कोशिश।

                                                  हर कदम को अलग आशाओं कि कोशिश।
हर कदम को अलग आशाओं कि कोशिश उम्मीद देती है जो जीवन मे हर सुबह को मकसद देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अलग खयालों कि उमंग देती है जो जीवन मे हर सोच को बदलावों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को आस देती है जो जीवन मे हर राह को अलग आवाजों कि पुकार देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अदाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर राह को पुकार देती है।
हर कदम को अलग आशाओं कि कोशिश दिशा देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अदा देती है जो जीवन मे हर खयाल को अलग नजारों कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर सुबह को रोशनी कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मोड को उजाले देती है जो जीवन मे हर खयाल को अलग दिशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर खयाल को जज्बातों कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर खयाल को जज्बात देती है।
हर कदम को अलग आशाओं कि कोशिश इरादे देती है जो जीवन मे हर खयाल को जज्बात देती है जो जीवन मे हर कदम को अलग आशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर उजाले को उम्मीद कि तलाश देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अदा देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अलग एहसासों कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर किनारे को बदलावों कि उमंग देती है जो जीवन मे हर पुकार को अंदाज देती है।
हर कदम को अलग आशाओं कि कोशिश पहचान देती है जो जीवन मे हर आवाज को बदलाव देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अलग दास्तानों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर अंदाज को कदमों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर खयाल को जज्बात देती है जो जीवन मे हर उमंग को अलग दिशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अदाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर आवाज को पुकार देती है।
हर कदम को अलग आशाओं कि कोशिश उमंग देती है जो जीवन मे हर खयाल को इरादे देती है जो जीवन मे हर आस को अलग दिशाओं कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर खयाल को जज्बातों कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर आवाज को दास्तान देती है जो जीवन मे हर खयाल को अलग दिशाओं कि राह देती है जो जीवन मे हर आवाज को किनारों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर खयाल को पहचान देती है।
हर कदम को अलग आशाओं कि कोशिश राह देती है जो जीवन मे हर अंदाज को एहसास देती है जो जीवन मे हर खयाल को अलग उम्मीदों कि पुकार देती है जो जीवन मे हर अंदाज को आशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर खयाल को अदा देती है जो जीवन मे हर किनारे को अलग लहरों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर आस को इरादों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर अंदाज को एहसास देती है।
हर कदम को अलग आशाओं कि कोशिश तलाश देती है जो जीवन मे हर आवाज को बदलाव देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अलग दिशाओं कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर खयाल को अलग अदाओं कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर कदम को बदलाव देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अलग एहसासों कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर खयाल को इशारों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर खयाल को उमंग देती है।
हर कदम को अलग आशाओं कि कोशिश पहचान देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अलग किनारे देती है जो जीवन मे हर खयाल को अलग राहों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर पुकार को अलग इरादों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर तलाश को परख देती है जो जीवन मे हर खयाल को अलग जज्बातों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर आवाज को इरादों कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर आवाज को पुकार देती है।
हर कदम को अलग आशाओं कि कोशिश उम्मीद देती है जो जीवन मे हर अदा को अलग आस देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अलग दिशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अलग राहों कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर अंदाज को आवाज देती है जो जीवन मे हर अदाओं को अलग तरानों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर अंदाज को इशारों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर आस को तलाश देती है।
हर कदम को अलग आशाओं कि कोशिश उमंग देती है जो जीवन मे हर खयाल को अलग राह देती है जो जीवन मे हर इशारे को अलग दिशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर खयाल को अलग आवाजों को अलग पुकार कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर तलाश को अलग दिशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर खयाल को जज्बातों कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर अंदाज को परख देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१५०. अफसानों की समझ अक्सर।

                           अफसानों की समझ अक्सर। अफसानों की समझ अक्सर आवाज दिलाती है तरानों को कदमों की आहट परख दिलाती है दास्तानों को एहसास...