Sunday 22 April 2018

कविता. 2097. हर दिशा को अलग तरानों कि जरुरत।

                                                         हर दिशा को अलग तरानों कि जरुरत।
हर दिशा को अलग तरानों कि जरुरत होती है जो जीवन मे हर अंदाज को अलग आशाओं कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर कदम को अलग बदलावों कि उमंग देती है जो जीवन मे हर पल को अलग उजालों कि उमंग देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अदाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर खयाल को अलग कदमों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर खयाल को अलग दिशाओं कि पुकार देती है।
हर दिशा को अलग तरानों कि पहचान होती है जो जीवन मे हर आवाज को अलग धाराओं कि शुरुआत देती है जो जीवन मे हर उम्मीद को अलग नजारों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर पल को अलग आवाजों कि पुकार देती है जो जीवन मे हर खयाल को जज्बातों कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अलग अदाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अलग दिशाओं कि कोशिश देती है।
हर दिशा को अलग तरानों कि कोशिश होती है जो जीवन मे हर खयाल को अलग लहरों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर उजाले को अलग अंदाजों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर पल को अलग आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर उजाले को रोशनी कि तलाश देती है जो जीवन मे हर कदम को अलग खयालों कि उमंग देती है जो जीवन मे हर खयाल को अलग दिशाओं कि पुकार देती है।
हर दिशा को अलग तरानों कि पुकार होती है जो जीवन मे हर उजाले को अलग एहसासों कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अलग दिशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर पल को अलग आवाजों कि पुकार देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अदाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर खयाल को अलग अंदाजों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अलग दिशाओं कि तलाश देती है।
हर दिशा को अलग तरानों कि कोशिश होती है जो जीवन मे हर अंदाज को अलग दास्तानों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर खयाल को अलग राहों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर पल को अलग एहसासों कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर आस को इरादों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अलग अदाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर खयाल को अलग दिशाओं कि उम्मीद देती है।
हर दिशा को अलग तरानों कि अदा होती है जो जीवन मे हर खयाल को अलग किनारों कि लहर देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अलग किनारों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर पल को अलग आशाओं कि उमंग देती है जो जीवन मे हर अदा को एहसासों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर आवाज को अलग उम्मीदों कि पुकार देती है जो जीवन मे हर आस को अलग दिशाओं कि पुकार देती है।
हर दिशा को अलग तरानों कि कोशिश होती है जो जीवन मे हर लहर को अलग आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर अदा को अलग आवाजों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर पल को अलग दास्तानों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर कदम को उमंग कि कहानी देती है जो जीवन मे हर खयाल को अलग बदलावों कि उमंग देती है जो जीवन मे हर खयाल को अलग दिशाओं कि कोशिश देती है।
हर दिशा को अलग तरानों कि पहचान होती है जो जीवन मे हर अंदाज को अलग कदमों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अलग किनारों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर पल को अलग आशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अदा के उजाले देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अलग कदमों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर किनारे को अलग दिशाओं कि पुकार देती है।
हर दिशा को अलग तरानों कि तलाश होती है जो जीवन मे हर खयाल को अलग आवाजों कि पुकार देती है जो जीवन मे हर खयाल को अलग दिशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अलग कदमों कि शुरुआत देती है जो जीवन मे आस को इरादों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर कदम को अलग राहों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अलग दिशाओं के खयाल देती है।
हर दिशा को अलग तरानों कि कोशिश होती है जो जीवन मे हर अदा को अलग एहसासों कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर आवाज को अलग लम्हों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर खयाल को अलग जज्बातों कि उमंग देती है जो जीवन मे कदम को बदलावों कि उमंग देती है जो जीवन मे हर किनारे को अलग लहरों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर आवाज को अलग दिशाओं कि तलाश देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१५०. अफसानों की समझ अक्सर।

                           अफसानों की समझ अक्सर। अफसानों की समझ अक्सर आवाज दिलाती है तरानों को कदमों की आहट परख दिलाती है दास्तानों को एहसास...