Friday 20 April 2018

कविता. 2094. कुदरत के नजारे को।

                                                  कुदरत के नजारे को।
कुदरत के नजारे को बदलावों कि जरुरत होती है जो जीवन मे हर एहसास को अलग दिशाओं कि कहानी देती है जो जीवन मे हर एहसास को अलग दिशाओं कि शुरुआत देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अदाओं कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर पहचान को अलग पल को एहसासों कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अलग अदाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर आस को पुकार देती है।
कुदरत के नजारे को अंदाजों कि जरुरत होती है जो जीवन मे हर आस को अलग इरादों कि उमंग देती है जो जीवन मे हर राह को अलग खयालों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर दिशा को बदलावों कि उमंग देती है जो जीवन मे हर पल को अलग दिशाओं को अंदाजों कि जरुरत होती है जो जीवन मे हर खयाल को अलग जज्बातों कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर अदा को एहसास देती है।
कुदरत के नजारे को उजालों कि जरुरत होती है जो जीवन मे हर रोशनी को अलग नजारों कि सुबह देती है जो जीवन मे हर उजाले को अलग राहों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अदाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर सुबह को अलग अंदाजों कि पहचान होती है जो जीवन मे हर रोशनी को अलग एहसासों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर परख को आस देती है।
कुदरत के नजारे को राहों कि जरुरत होती है जो जीवन मे हर आस को अलग राहों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अलग नजारों कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर आवाज को दास्तानों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर उजाले को अलग दिशाओं कि पुकार होती है जो जीवन मे हर पल को अलग शुरुआत कि पहचान देती है जो जीवन मे हर सुबह को सूरज देती है।
कुदरत के नजारे को पुकार कि जरुरत होती है जो जीवन मे हर पुकार को अलग आवाजों कि आस देती है जो जीवन मे हर खयाल को अलग दिनों कि सुबह देती है जो जीवन मे हर पहचान को एहसासों कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर आस को अलग तलाश कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अलग किनारों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर लहर को धाराएं देती है।
कुदरत के नजारे को आस कि जरुरत होती है जो जीवन मे हर राह को अलग दिशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर उमंग को अलग उम्मीदों कि आवाज देती है जो जीवन मे हर अंदाज को राहों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर उजाले को अलग रोशनी कि पहचान देती है जो जीवन मे हर खयाल को अलग नजारों कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर अंदाज को किनारे देती है।
कुदरत के नजारे को अंदाज कि जरुरत होती है जो जीवन मे हर अंदाज को अलग दास्तानों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर रोशनी को अलग उजालों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर कदम को बदलावों कि उमंग देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अलग अदाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर कदम को अलग दिशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर आवाज को तराने देती है।
कुदरत के नजारे को राह कि जरुरत होती है जो जीवन मे हर नजारे को अलग दिशाओं कि सुबह देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अलग दिशाओं कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर रोशनी को आशाओं कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर बदलाव को अलग नजारों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अलग दास्तानों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर अंदाज को राह देती है।
कुदरत के नजारे को अंदाज कि जरुरत होती है जो जीवन मे हर अदा को अलग आवाजों कि पुकार देती है जो जीवन मे हर सुबह को अलग अंदाजों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर अंदाज को आवाजों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर आस को अलग दिशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर लहर को अलग राहों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर अदा को एहसास देती है।
कुदरत के नजारे को एहसास कि जरुरत होती है जो जीवन मे हर राह को अलग अंदाजों कि दिशा देती है जो जीवन मे हर दास्तान को अलग आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर अदा को एहसासों कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर कदम को अलग बदलावों कि उमंग देती है जो जीवन मे हर नजारे को अलग दिशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर उजाले को रोशनी देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१२५. किनारों को अंदाजों की।

                              किनारों को अंदाजों की। किनारों को अंदाजों की समझ एहसास दिलाती है दास्तानों के संग आशाओं की मुस्कान अरमान जगाती...