Thursday 15 March 2018

कविता. २०२१. हर आवाज को अलग।

                                                        हर आवाज को अलग।
हर आवाज को अलग अंदाजों कि रोशनी एहसास देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर कदम को बदलाव देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग दिशाओं कि आस देती है जो जीवन मे हर पल को अलग राहों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग उजालों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग बदलावों कि पहचान देती है।
हर आवाज को अलग जज्बातों कि तलाश उम्मीद देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग किनारों कि लहर देती है जो जीवन मे हर कदम को आस देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग किनारों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर पल को अलग आशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग अदाओं कि लहर देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग दिशाओं कि आस देती है।
हर आवाज को अलग राहों कि पुकार परख देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग खयालों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर कदम को अंदाज देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग अंदाजों कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर पल को अलग किनारों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आशाओं कि सुबह देती है।
हर आवाज को अलग दास्तानों कि लहर एहसास देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग राहों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर कदम को एहसास देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आवाजों कि उमंग देती है जो जीवन मे हर पल को अलग दिशाओं कि आस देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग किनारों कि पुकार देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग दास्तानों कि पहचान देती है।
हर आवाज को अलग एहसासों कि तलाश पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग इशारों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर लम्हे को पुकार देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग अदाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर पल को अलग राहों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग उजालों कि तलाश देती है।
हर आवाज को अलग दिशाओं कि आस खयाल देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर मोड को तलाश देती है जो जीवन मे हर उमंग को अलग दिशाओं कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर पल को अलग अंदाजों कि परख देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग दिशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग उम्मीदों कि दास्तान देती है।
हर आवाज को अलग लहरों कि दास्तान उमंग देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग खयालों कि आवाज देती है जो जीवन मे हर मोड को उमंग देती है जो जीवन मे हर उजाले को अलग राहों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर पल को अलग दिशाओं कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग अंदाजों कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग इरादों कि तलाश देती है।
हर आवाज को अलग अंदाजों कि रोशनी राह देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आवाजों कि उमंग देती है जो जीवन मे हर मोड को आवाज देती है जो जीवन मे हर जज्बात को अलग दिशाओं कि आस देती है जो जीवन मे हर पल को अलग इरादों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग राहों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग इशारों कि कोशिश देती है।
हर आवाज को अलग किनारों कि पुकार उम्मीद देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अंदाजों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर मोड को खयाल देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग एहसासों कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर पल को अलग आवाजों कि उमंग देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग दास्तानों कि सुबह देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग इरादों कि तलाश देती है।
हर आवाज को अलग एहसासों कि तलाश इरादे देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आवाजों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मोड को कदम देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग तरानों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर पल को अलग इशारों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग अंदाजों कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयालों कि कोशिश देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१२५. किनारों को अंदाजों की।

                              किनारों को अंदाजों की। किनारों को अंदाजों की समझ एहसास दिलाती है दास्तानों के संग आशाओं की मुस्कान अरमान जगाती...