Friday 9 March 2018

कविता. २००९. हर कदम को अलग लम्हों मे।

                                                           हर कदम को अलग लम्हों मे।
हर कदम को अलग लम्हों मे समझ लेने कि जरुरत इरादों कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर एहसास को अलग किनारों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर आस को अलग तरानों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर राह को उम्मीदों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर पल को अलग खयालों कि सुबह देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अंदाजों कि पहचान देती है जो जीवन मे उजाले देती है।
हर कदम को अलग लम्हों मे समझ लेने कि जरुरत इरादों कि दिशा देती है जो जीवन मे हर पुकार को अलग आशाओं कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आवाजों कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर मौके को अंदाजों कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर पल को अलग किनारों कि पुकार देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आवाजों कि अहमियत देती है जो जीवन मे उम्मीद देती है।
हर कदम को अलग लम्हों मे समझ लेने कि जरुरत इरादों कि आवाज देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयालों कि उमंग देती है जो जीवन मे हर पल को अलग राहों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मोड को आशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर पल को अलग खयालों कि सुबह देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग दिशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे इशारे देती है।
हर कदम को अलग लम्हों मे समझ लेने कि जरुरत इरादों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आवाजों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग किनारों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को आवाजों कि उमंग देती है जो जीवन मे हर पल को अलग दिशाओं कि आस देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आशाओं कि सुबह देती है जो जीवन मे उजाले देती है।
हर कदम को अलग लम्हों मे समझ लेने कि जरुरत इरादों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अंदाजों कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर मोड को अंदाजों कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर पल को अलग दास्तानों कि लहर देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग किनारों कि पुकार देती है जो जीवन मे उम्मीद देती है।
हर कदम को अलग लम्हों मे समझ लेने कि जरुरत इरादों कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग राहों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आवाजों कि उमंग देती है जो जीवन मे हर मोड को आशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर पल को अलग दिशाओं कि आस देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयालों कि कोशिश देती है जो जीवन मे आवाज देती है।
हर कदम को अलग लम्हों मे समझ लेने जरुरत इरादों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आवाजों कि उमंग देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग खयालों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर मोड को आवाजों कि उमंग देती है जो जीवन मे हर पल को अलग दास्तानों कि लहर देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग दिशाओं कि आस देती है जो जीवन मे एहसास देती है।
हर कदम को अलग लम्हों मे समझ लेने जरुरत इरादों कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अंदाजों कि आवाज देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर मोड को आशाओं कि आवाज देती है जो जीवन मे हर पल को अलग दिशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग किनारों कि पुकार देती है जो जीवन मे आवाज देती है।
हर कदम को अलग लम्हों मे समझ लेने जरुरत इरादों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग दास्तानों कि लहर देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अंदाजों कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर मोड को अदाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर पल को अलग आवाजों कि उमंग देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग राहों कि तलाश देती है जो जीवन मे अंदाज देती है।
हर कदम को अलग लम्हों मे समझ लेने जरुरत इरादों कि पुकार देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग दास्तानों कि लहर देती है जो जीवन मे हर मोड को आवाजों कि उमंग देती है जो जीवन मे हर पल को अलग दिशाओं कि आस देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग अंदाजों कि रोशनी देती है जो जीवन मे खयाल देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१४६. सपनों को एहसासों की।

                               सपनों को एहसासों की। सपनों को एहसासों की कहानी कोशिश दिलाती है लहरों को इशारों की समझ सरगम सुनाती है उम्मीदों...