Friday 9 March 2018

कविता. २०१०. हर पहचान को अलग आशाओं कि।

                                                      हर पहचान को अलग आशाओं कि।
हर पहचान को अलग आशाओं कि पुकार किनारे देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग दिशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर पल को कई किनारों के इरादे देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग राहों कि पुकार देती है जो जीवन मे हर पल को अलग खयालों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर पल को अलग आवाजों कि उमंग देती है जो जीवन मे हर अदा को अलग उमंग देती है।
हर पहचान को अलग अंदाजों कि लहर किनारे देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग दिशाओं कि आस देती है जो जीवन मे हर पल को कई आवाजों के इशारे देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग बदलावों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर पल को अलग आशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर पल को अलग आशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग उमंग देती है।
हर पहचान को अलग राहों कि तलाश उजाले देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग दिशाओं कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर पल को कई खयालों के किनारे देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग दास्तानों कि लहर देती है जो जीवन मे हर पल को अलग राहों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर पल को अलग अंदाजों कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर उजाले को अलग उमंग देती है।
हर पहचान को अलग अदाओं कि लहर इशारे देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग दिशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर पल को कई उजालों के इशारे देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग धाराओं कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर पल को अलग आशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर पल को अलग आवाजों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर तलाश को अलग उमंग देती है।
हर पहचान को अलग अंदाजों कि रोशनी इरादे देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग खयालों कि सुबह देती है जो जीवन मे हर पल को कई आशाओं के एहसास देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग राहों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर पल को अलग दास्तानों कि लहर देती है जो जीवन मे हर पल को अलग खयालों कि सुबह देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग उमंग देती है।
हर पहचान को अलग आवाजों कि पहचान परख देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आवाजों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर पल को कई दिशाओं के सहारे देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग किनारों कि लहर देती है जो जीवन मे हर पल को अलग दिशाओं कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर पल को अलग किनारों कि लहर देती है जो जीवन मे हर राह को अलग उमंग देती है।
हर पहचान को अलग एहसासों कि तलाश उम्मीद देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग राहों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर पल को कई अदाओं के अंदाज देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग दास्तानों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर पल को अलग आवाजों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर पल को अलग दिशाओं कि आस देती है जो जीवन मे हर एहसास को अलग उमंग देती है।
हर पहचान को अलग आशाओं कि पुकार उजाले देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग किनारों कि लहर देती है जो जीवन मे हर पल को कई इरादों के खयाल देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग राहों कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर पल को अलग एहसासों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर पल को अलग तरानों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अलग उमंग देती है।
हर पहचान को अलग उम्मीदों कि रोशनी आवाज देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग खयालों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर पल को कई कदमों के सहारे देती है जो जीवन मे हर आस को अलग दिशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग राहों कि पुकार देती है जो जीवन मे हर पल को अलग दास्तानों कि लहर देती है जो जीवन मे हर उजाले को अलग उमंग देती है।
हर पहचान को अलग दास्तानों कि रोशनी एहसास देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग दिशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर पल को कई किनारों के तराने देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आवाजों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग कदमों कि सुबह देती है जो जीवन मे हर पल को अलग राहों कि पुकार देती है जो जीवन मे हर इशारे को अलग उमंग देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१४६. सपनों को एहसासों की।

                               सपनों को एहसासों की। सपनों को एहसासों की कहानी कोशिश दिलाती है लहरों को इशारों की समझ सरगम सुनाती है उम्मीदों...