Tuesday 13 March 2018

कविता. २०१८. हर अंदाज को अलग दिशाओं कि।

                                                       हर अंदाज को अलग दिशाओं कि।
हर अंदाज को अलग दिशाओं कि जरुरत रोशनी देती है जो जीवन मे हर आस को खयालों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर बदलाव को अलग आवाजों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर पल को अलग दास्तानों कि लहर देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आशाओं कि सुबह देती है जो जीवन मे हर अदा को इशारों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मौके को कोशिश देती है।
हर अंदाज को अलग दास्तानों कि सुबह रोशनी देती है जो जीवन मे हर मोड को किनारों कि पुकार देती है जो जीवन मे हर आवाज को अलग राहों कि पुकार देती है जो जीवन मे हर पल को अलग उम्मीदों कि राह देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर पल को इशारों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग दिशाओं कि आस हर मौके को उम्मीद देती है।
हर अंदाज को अलग आवाजों कि कोशिश उमंग देती है जो जीवन मे हर मौके को आशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग दिशाओं कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर पल को अलग आशाओं कि आवाज देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग राहों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर दास्तान को इरादों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग दास्तानों कि लहर हर मौके को आस देती है।
हर अंदाज को अलग अदाओं कि आवाज पहचान देती है जो जीवन मे हर राह को आवाजों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग अंदाजों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर पल को अलग अंदाजों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग दिशाओं कि आस देती है जो जीवन मे हर आवाज को इशारों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आवाजों कि उमंग हर पल को अदा देती है।
हर अंदाज को अलग अंदाजों कि रोशनी राह देती है जो जीवन मे हर पल को उजालों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयालों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग खयालों कि आवाज देती है जो जीवन मे हर मौके को इरादों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग दास्तानों कि लहर हर मोड को तलाश देती है।
हर अंदाज को अलग बदलावों कि उमंग उजाले देती है जो जीवन मे हर मौके को उम्मीदों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आवाजों कि उमंग देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अंदाजों कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग दिशाओं कि आस देती है जो जीवन मे हर मौके को एहसासों कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग तरानों कि तलाश हर लम्हे को आस देती है।
हर अंदाज को अलग आवाजों कि कोशिश इरादे देती है जो जीवन मे हर मौके को उजालों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग राहों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग दिशाओं कि आस देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग अदाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर पल को आशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग खयालों कि कोशिश हर मोड को एहसास देती है।
हर अंदाज को अलग दिशाओं कि आस खयाल देती है जो जीवन मे हर मौके को एहसासों कि दिशा देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग राहों कि पुकार देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग दिशाओं कि आस देती है जो जीवन मे हर मोड को खयालों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग दिशाओं कि आस हर राह को उमंग देती है।
हर अंदाज को अलग आवाजों कि कोशिश इरादे देती है जो जीवन मे हर मौके को उजालों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग खयालों कि सुबह देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आवाजों कि उमंग देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग दास्तानों कि लहर देती है जो जीवन मे हर मौके को उजालों कि पुकार देती है जो जीवन मे हर पल को अलग आवाजों कि दिशा हर मौके को आस देती है।
हर अंदाज को अलग आशाओं कि पुकार उजाले देती है जो जीवन मे हर मौके को उम्मीदों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अंदाजों कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर पल को अलग आवाजों कि उमंग देती है जो जीवन मे हर मौके को दिशाओं कि आस देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आशाओं कि पुकार हर लम्हे को तलाश देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१४६. सपनों को एहसासों की।

                               सपनों को एहसासों की। सपनों को एहसासों की कहानी कोशिश दिलाती है लहरों को इशारों की समझ सरगम सुनाती है उम्मीदों...