Thursday 1 March 2018

कविता. १९९४. हर मोड को अलग कदमों कि पुकार।

                                                     हर मोड को अलग कदमों कि पुकार।
हर मोड को अलग कदमों कि पुकार आस देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर मकसद को अलग आस देती है जो जीवन मे हर मौके पर कई किनारों कि लहर देती है जो जीवन मे हर आस को रोशनी देती है जो जीवन मे हर पल को अलग कदमों कि सुबह देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर अंदाज देती है।
हर मोड को अलग आशाओं कि कोशिश एहसास देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग खयालों कि सुबह देती है जो जीवन मे हर इरादे को अलग पहचान देती है जो जीवन मे हर मोड पर अलग दिशाओं कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अलग उजालों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर पल को अलग तरानों कि लहर देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग दिशाओं कि आस देती है जो जीवन मे हर एहसास देती है।
हर मोड को अलग आवाजों कि तलाश इरादा देती है जो जीवन मे हर पल को अलग धाराओं कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आवाज देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग दास्तानों कि लहर देती है जो जीवन मे हर मौके पर अलग रंगों कि कहानी देती है जो जीवन मे हर राह को अलग अदाओं कि लहर देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग कदमों कि सुबह देती है जो जीवन मे हर प्यास देती है।
हर मोड को अलग किनारों कि लहर पहचान देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग दास्तानों कि सुबह देती है जो जीवन मे हर रंगों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर एहसास को अलग किनारों कि पुकार देती है जो जीवन मे हर पल को अलग खयालों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर पल को अलग राहों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर पल को अलग राहों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मौका देती है।
हर मोड को अलग आवाजों कि उमंग तलाश देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अलग खयालों कि उमंग देती है जो जीवन मे हर अदा कि पुकार देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अलग राहों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर लम्हे को अलग अंदाजों कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग दिशाओं कि आस देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अलग उजालों कि सुबह देती है जो जीवन मे हर पल देती है।
हर मोड को अलग अंदाजों कि रोशनी उजाले देती है जो जीवन मे हर आस को अलग अंदाजों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर पल को अलग कदमों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आवाजों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग उम्मीदों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग राहों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर आवाज देती है।
हर मोड को अलग आशाओं कि पुकार दिशा देती है जो जीवन मे हर खयाल को अलग आवाजों कि उमंग देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग मौकों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर पल को अलग राहों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर अल्फाज को अलग दिशाओं कि आस देती है जो जीवन मे हर पल को अलग आवाजों कि उमंग देती है जो जीवन मे हर आस का सहारा देती है।
हर मोड को अलग अंदाजों कि रोशनी उजाले देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अदाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर उम्मीद को अलग उजालों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयालों कि सुबह देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग राहों कि पुकार देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग दिशाओं कि आस को किनारा देती है जो जीवन मे हर अंदाज देती है।
हर मोड को अलग आवाजों कि उमंग आस देती है जो जीवन मे हर पल को अलग तरानों कि लहर देती है जो जीवन मे हर आवाज को अलग धाराओं कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर पल को अलग एहसासों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग किनारों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अलग आवाजों कि उमंग को पहचान देती है जो जीवन मे हर दास्तान देती है।
हर मोड को अलग राहों कि पहचान तलाश देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अलग दास्तानों कि लहर देती है जो जीवन मे हर मौके पर अलग किनारों कि पुकार देती है जो जीवन मे हर कदम को अलग नजारों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर आवाज को अलग दिशाओं कि कोशिश को दास्तान देती है जो जीवन मे हर पल देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१२४. बदलाव को लहरों की।

                                बदलाव को लहरों की। बदलाव को लहरों की मुस्कान कोशिश सुनाती है दिशाओं को नजारों संग आहट तराना सुनाती है आवाजों...