Thursday 15 March 2018

कविता. २०२२. अलग बदलावों कि।

                                               अलग बदलावों कि।
हर लहर को अलग बदलावों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर बार कई किनारे दिखाती है पर सही गलत कि समझ खुद कि होती है जो जीवन मे हर एहसास को अलग आशाओं कि परख दिलाती है जो जीवन मे हर जज्बात को अलग दिशाओं कि आस देकर जाती है जो जीवन मे हर एहसास को बदलावों कि पहचान दिलाती है जो जीवन मे हर नजारे को परख कि उम्मीद दिलाती है।
हर लहर को अलग बदलावों कि तलाश इरादे देती है जो जीवन मे हर बार राह दिखाती है जो जीवन मे हर मौके को अलग एहसासों कि उमंग दिलाती है जो जीवन मे हर मोड को अलग उजालों कि सुबह दिलाती है जो जीवन मे हर मोड को अलग अंदाजों कि रोशनी देकर जाती है जो जीवन मे हर एहसास को आशाओं कि पुकार दिलाती है जो जीवन मे हर उजाले को पहचान कि तलाश दिलाती है।
हर लहर को अलग बदलावों कि कोशिश आस देती है जो जीवन मे हर बार खयालों कि आवाज दिखाती है जो जीवन मे हर मौके को अलग दास्तानों कि लहर दिलाती है जो जीवन मे हर मोड को अलग राहों कि पुकार दिलाती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि पुकार देकर एहसास दिलाती है जो जीवन मे हर अदा को अलग किनारों कि सुबह देकर उम्मीदों कि आस दिलाती है।
हर लहर को अलग बदलावों कि सुबह आवाज देती है जो जीवन मे हर बार कदमों कि आवाज दिखाती है जो जीवन मे हर अदा को अलग आशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर लम्हे को अलग खयालों कि तलाश दिलाती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अंदाजों कि रोशनी देकर आगे बढने कि राह दिखाती है जो जीवन मे हर मोड को अलग अंदाजों कि पुकार कि रोशनी दिलाती है।
हर लहर को अलग बदलावों कि पहचान कोशिश देती है जो जीवन मे हर बार अंदाजों कि सुबह दिखाती है जो जीवन मे हर मोड को अलग एहसासों कि पूंजी देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग राहों कि पहचान दिलाती है जो जीवन मे हर मोड को अलग दिशाओं कि उमंग देकर आगे लेकर जाने कि उम्मीद दिखाती है जो जीवन मे हर मोड को अलग किनारों कि समझ दिलाती है।
हर लहर को अलग बदलावों कि तलाश उमंग देती है जो जीवन मे हर बार अदाओं कि तलाश दिखाती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आवाजों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग उजालों कि तलाश दिलाती है जो जीवन मे हर मोड को अलग किनारों कि पुकार उजाले देकर जाने कि उमंग दिलाती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आशाओं कि पहचान दिलाती है।
हर लहर को अलग बदलावों कि पहचान आस देती है जो जीवन मे हर बार अंदाजों कि रोशनी दिखाती है जो जीवन मे हर मोड को अलग दास्तानों कि सुबह देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग दिशाओं कि कोशिश दिलाती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयालों कि सुबह देकर जाने कि जरुरत दिलाती है जो जीवन मे हर मोड को अलग अंदाजों कि रोशनी उजाले दिलाती है।
हर लहर को अलग आवाजों कि उमंग तराने देती है जो जीवन मे हर बार आवाजों कि पहचान दिखाती है जो जीवन मे हर मोड को अलग कदमों कि आस देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आवाजों कि पहचान दिलाती है जो जीवन मे हर मोड को अलग अंदाजों कि पहचान देकर जाने कि उम्मीद दिलाती है जो जीवन मे हर मोड को अलग राहों कि पहचान एहसास दिलाती है।
हर लहर को अलग अंदाजों कि पहचान नजारे देती है जो जीवन मे हर बार आशाओं कि सुबह दिखाती है जो जीवन मे हर मोड को अलग किनारों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग दिशाओं कि दास्तान दिलाती है जो जीवन मे हर मौके को अलग किनारों कि पुकार देकर जाने कि जरुरत दिलाती है जो जीवन मे हर मोड को अलग दिशाओं कि आस दिलाती है।
हर लहर को अलग आशाओं कि पुकार आस देती है जो जीवन मे हर बार अदाओं कि तलाश दिखाती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मौके पर अलग बदलावों कि कोशिश दिलाती है जो जीवन मे हर मौके को अलग दिशाओं कि अंदाज देकर जाने कि उम्मीद दिलाती है जो जीवन मे हर मोड को अलग धाराओं कि जरुरत दिलाती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१४६. सपनों को एहसासों की।

                               सपनों को एहसासों की। सपनों को एहसासों की कहानी कोशिश दिलाती है लहरों को इशारों की समझ सरगम सुनाती है उम्मीदों...