Thursday 8 March 2018

कविता. २००८. हर अल्फाज को जीवन कि।

                                                         हर अल्फाज को जीवन कि।
हर अल्फाज को जीवन कि दास्तान को एहसास अलगसा देती है कहने कि कोशिश को भी अंदाज अलगसा देती है जो जीवन कि पहचान को इरादे देती है जो जीवन मे हर एहसास को अलग दिशाओं कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर उम्मीद को अलग दिशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर पल को अलग अंदाजों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर पल को अलग धाराओं कि जरुरत देती है।
हर अल्फाज को जीवन कि उमंग को उजाला अलगसा देती है कहने कि कोशिश को भी इशारा अलगसा देती है जो जीवन कि दास्तान को इशारे देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग धाराओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर उजाले को अलग धाराओं कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर पल को अलग कदमों कि पुकार देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग दिशाओं कि अहमियत देती है।
हर अल्फाज को जीवन कि दिशा को इरादा अलगसा देती है कहने कि कोशिश को भी अंदाज अलगसा देती है जो जीवन कि पुकार को एहसास देती है जो जीवन मे हर पल को अलग राहों कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर उम्मीद को अलग दिशाओं कि आस देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग दिशाओं कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग खयालों कि पहचान देती है।
हर अल्फाज को जीवन कि पहचान को इशारा अलगसा देती है कहने कि कोशिश को भी इशारा अलगसा देती है जो जीवन कि पहचान को कोशिश देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आवाजों कि उमंग देती है जो जीवन मे हर खयाल को अलग राहों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर पल को अलग दास्तानों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर पल को अलग आवाजों कि उमंग देती है।
हर अल्फाज को जीवन कि दास्तान को इरादा अलगसा देती है कहने कि कोशिश को भी अंदाज अलगसा देती है जो जीवन के किनारे को सुबह देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर पहचान को अलग अंदाजों कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग राहों कि पुकार देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग दिशाओं कि आस देती है।
हर अल्फाज को जीवन कि आवाज को तराना अलगसा देती है कहने कि कोशिश को भी इरादा अलगसा देती है जो जीवन कि दिशा को पहचान देती है जो जीवन मे हर पल को अलग धाराओं कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग दिशाओं कि आस देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग किनारों कि लहर देती है।
हर अल्फाज को जीवन कि दिशा को इशारा अलगसा देती है कहने कि कोशिश को भी किनारा अलगसा देती है जो जीवन कि पहचान को कोशिश देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग खयालों कि सुबह देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग राहों कि पुकार देती है जो जीवन मे हर पल को अलग दिशाओं कि आस देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग खयालों कि आवाज देती है।
हर अल्फाज को जीवन कि पहचान को किनारा अलगसा देती है कहने कि कोशिश को भी अंदाज अलगसा देती है जो जीवन कि दास्तान को उजाला देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग दिशाओं कि आस देती है जो जीवन मे कदम को अलग आवाजों कि उमंग देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग दास्तानों कि लहर देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि पुकार देती है।
हर अल्फाज को जीवन के इरादे को एहसास अलगसा देती है कहने कि कोशिश को भी इशारा अलगसा देती है जो जीवन कि समझ को एहसास देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग राहों कि पहचान देती है जो जीवन मे मोड को अलग आशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग किनारों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग दिशाओं कि कोशिश देती है।
हर अल्फाज को जीवन कि आस को उजाला अलगसा देती है कहने कि कोशिश को भी अंदाज अलगसा देती है जो जीवन कि पहचान को इशारा देती है जो जीवन मे हर पल को अलग आशाओं कि सुबह देती है जो जीवन मे मौके को अलग दिशाओं कि आस देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि सुबह देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग किनारों कि पहचान देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१२४. बदलाव को लहरों की।

                                बदलाव को लहरों की। बदलाव को लहरों की मुस्कान कोशिश सुनाती है दिशाओं को नजारों संग आहट तराना सुनाती है आवाजों...