Wednesday 7 March 2018

कविता. २००५. हर उम्मीद के आईने को।

                                                      हर उम्मीद के आईने को।
हर उम्मीद के आईने को परछाई कि तलाश होती है जो जीवन मे हर पल को अलग लम्हों कि दिशाएं देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग किनारों कि अदाएं देती है जो जीवन मे हर अंदाज को कई धाराएं देती है जो जीवन मे हर पल को कई दिशाओं पर आशाएं देती है जो जीवन मे हर लम्हे को अलग कदमों कि पुकार देती है जो जीवन मे हर राह को अलग किनारों कि पहचान देती है।
हर उम्मीद के आईने को कहानी कि पुकार होती है जो जीवन मे हर पल को अलग आशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि सुबह देती है जो जीवन मे हर मोड को कई राहों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर पल को अलग एहसासों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर पुकार को अलग राहों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर पल को अलग किनारों कि आवाज देती है।
हर उम्मीद के आईने को एहसासों कि पहचान होती है जो जीवन मे हर पल को अलग अंदाजों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग राहों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग दिशाओं कि आस देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग कदमों कि सुबह देती है।
हर उम्मीद के आईने को दिशाओं कि आस होती है जो जीवन मे हर पल को अलग आवाजों कि उमंग देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग राहों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आवाजों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर पल को अलग अंदाजों कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर अदा को अलग दिशाओं कि तलाश देती है।
हर उम्मीद के आईने को आशाओं कि पुकार होती है जो जीवन मे हर पल को अलग धाराओं कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर पल को अलग धाराओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर पल को अलग आवाजों कि उमंग देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग दिशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयालों कि सुबह देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग दास्तानों कि लहर देती है।
हर उम्मीद के आईने को अंदाजों कि रोशनी होती है जो जीवन मे हर मोड को अलग राहों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग खयालों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग राहों कि पुकार देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग किनारों कि पुकार देती है जो जीवन मे हर पल को अलग दिशाओं कि आस देती है जो जीवन मे हर आवाज को अलग राहों कि पहचान देती है।
हर उम्मीद के आईने को दिशाओं कि कोशिश होती है जो जीवन मे हर मोड को अलग एहसासों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग परछाई के तराने देती है जो जीवन मे हर लम्हे को अलग दास्तानों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर पल को अलग कदमों कि पुकार देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग तरानों कि आवाज देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग दिशाओं कि आस देती है।
हर उम्मीद के आईने को दास्तानों कि लहर होती है जो जीवन मे हर मौके को अलग राहों कि पुकार देती है जो जीवन मे हर पल को अलग आशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर एहसास को अलग जज्बातों कि सुबह देती है जो जीवन मे हर दास्तान को अलग इरादों कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग एहसासों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मोड को किनारों कि पुकार देती है।
हर उम्मीद के आईने को दिशाओं कि आस देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयालों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग दास्तानों कि कहानी देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग दिशाओं कि आस देती है जो जीवन मे हर एहसास को अलग आशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग धाराओं कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मोड को दिशाओं कि आस देती है।
हर उम्मीद के आईने को आवाजों कि सुबह देती है जो जीवन मे हर पल को अलग दिशाओं कि आस देती है जो जीवन मे हर राह को अलग आवाजों कि उमंग देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग उजालों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर पल को अलग अंदाजों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग राहों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को कदमों कि पुकार देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१४७. अरमानों को दिशाओं की कहानी।

                       अरमानों को दिशाओं की कहानी। अरमानों को दिशाओं की कहानी सरगम सुनाती है इशारों को लम्हों की पहचान बदलाव दिलाती है लहरों...