Friday 9 February 2018

कविता. १९५३. हर लम्हे को कुछ दिलाती है।

                                                      हर लम्हे को कुछ दिलाती है।
हर लम्हे को दिशाओं कि आवाज किनारे दिलाती है जो जीवन मे हर मौके को अलग दिशाओं कि आस देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग दिशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर पल को अलग बदलावों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर एहसास को बदलाव कि सोच देती है जो जीवन मे हर पल को अलग दिशाओं कि आस देती है जो जीवन मे हर किस्से को बदलाव दिलाती है।
हर लम्हे को दास्तानों कि लहर जीवन दिलाती है जो जीवन मे हर मौके को अलग खयालों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर पल को अलग अदाओं कि लहर देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग दिशाओं कि आस देती है जो जीवन मे हर पल को एहसास कि कहानी देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग दास्तानों कि लहर देती है जो जीवन मे हर पल को अलग खयाल दिलाती है।
हर लम्हे को राहों कि तलाश आस दिलाती है जो जीवन मे हर मौके को अलग दास्तानों कि लहर देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग दिशाओं कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर पल को अलग खयालों कि सुबह देती है जो जीवन मे हर पल को उजालों कि सुबह देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग खयालों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग दुनिया दिलाती है।
हर लम्हे को आवाजों कि उमंग उम्मीद दिलाती है जो जीवन मे हर मौके को अलग बदलावों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अदाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आवाजों कि उमंग देती है जो जीवन मे हर पल को उम्मीदों कि लहर देती है जो जीवन मे हर पल को अलग आशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आस दिलाती है।
हर लम्हे को आशाओं कि पुकार उजाले दिलाती है जो जीवन मे हर पल को अलग खयालों कि दिशाएं देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग खयालों कि आवाज देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग खयालों कि आवाज देती है जो जीवन मे हर मोड को आशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग अंदाजों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग ख्वाब दिलाती है।
हर लम्हे को अंदाजों कि रोशनी आशा दिलाती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आवाजों कि उमंग देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग दिशाओं कि आस देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग दिशाओं कि लहर देती है जो जीवन मे हर मौके को अदाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग खयालों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग दुनिया दिलाती है।
हर लम्हे को आवाजों कि तलाश दास्तान दिलाती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग किनारों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर पल को अलग खयालों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर पल को अंदाजों कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग दिशाओं कि आस देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग तलाश दिलाती है।
हर लम्हे को धाराओं कि लहर उमंग दिलाती है जो जीवन मे हर पल को अलग आशाओं कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग खयालों कि आवाज देती है जो जीवन मे हर पल को अलग आवाजों कि लहर देती है जो जीवन मे हर मोड को उजालों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अंदाजों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर पल को अलग आस दिलाती है।
हर लम्हे को अंदाजों कि रोशनी पहचान दिलाती है जो जीवन मे हर मोड को अलग दिशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर पल को अलग दिशाओं कि जिन्दगी देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग धाराओं कि लहर देती है जो जीवन मे हर मौके को उम्मीदों कि लहर देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग एहसासों कि लहर देती है जो जीवन मे हर पल को अलग दिशा दिलाती है।
हर लम्हे को आवाजों कि तलाश इरादे दिलाती है जो जीवन मे हर कदम को अलग आशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग तरानों कि लहर देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अंदाजों कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर पल को इशारों कि सुबह देती है जो जीवन मे हर पल को अलग खयालों कि आवाज देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग एहसास दिलाती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१५३. इशारों को अफसानों संग।

                             इशारों को अफसानों संग। इशारों को अफसानों संग आस तलाश दिलाती है लहरों की आवाज पुकार सुनाती है तरानों को उम्मीदों...