Thursday 1 February 2018

कविता. १९३८. हर मोड से चलने कि।

                                                              हर मोड से चलने कि।
हर मोड से चलने कि कोशिश कहानी देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग दिशाओं कि सुबह देती है जो जीवन मे हर राह को अलग एहसासों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर पल को अलग दिशाओं कि आस देती है जो जीवन मे हर पल को अलग आवाजों कि पुकार देती है जो जीवन मे हर मोड को किनारे देती है जो जीवन मे हर खयाल को अलग कदमों कि आस कदमों के साथ देती है।
हर मोड से चलने कि जरुरत उजाले देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग खयालों कि आवाज देती है जो जीवन मे हर पल को अलग कदमों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग राहों कि समझ देती है जो जीवन मे हर पल को अलग खयालों कि शुरुआत देती है जो जीवन मे हर मौके को उजाले देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अलग राहों कि तलाश कदमों के साथ देती है।
हर मोड से चलने कि अहमियत किनारे देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग किस्सों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर कदम को अलग दास्तानों कि लहर देती है जो जीवन मे हर पल को अलग आवाजों कि उमंग देती है जो जीवन मे हर मौके को रोशनी देती है जो जीवन मे हर आवाज को अलग दिशाओं कि सौगात कदमों के साथ देती है।
हर मोड से चलने कि आस आवाज देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर कोशिश को अलग दिशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर पल को अलग आशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर पल को अलग अदाओं कि लहर देती है जो जीवन मे हर मौके को आस देती है जो जीवन मे हर उम्मीद को अलग खयालों कि आवाज कदमों के साथ देती है।
हर मोड से चलने कि कोशिश एहसास देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग दिशाओं कि आस देती है जो जीवन मे हर पहचान को अलग दास्तानों कि लहर देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग दिशाओं कि सुबह देती है जो जीवन मे हर पल को अलग दिशाओं कि आस देती है जो जीवन मे हर मौके को अंदाज देती है जो जीवन मे हर उजाले को अलग दिशाओं कि कोशिश कदमों के साथ देती है।
हर मोड से चलने कि जरुरत खयाल देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अंदाजों कि सुबह देती है जो जीवन मे हर पल को अलग खयालों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग तरानों कि लहर देती है जो जीवन मे हर पल को अलग आशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर मौके को आवाज देती है जो जीवन मे हर किनारे को अलग दास्तानों कि पहचान कदमों के साथ देती है।
हर मोड से चलने कि आस आवाज देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग दास्तानों कि लहर देती है जो जीवन मे हर कदम को अलग अंदाजों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग दिशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग खयालों कि सुबह देती है जो जीवन मे हर मौके को कदम देती है जो जीवन मे हर खयाल को अलग उजालों कि तलाश कदमों के साथ देती है।
हर मोड से चलने कि कोशिश आस देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि सुबह देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग खयालों कि सुबह देती है जो जीवन मे हर कदम को अलग अंदाजों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को आवाज देती है जो जीवन मे हर पल को अलग दिशाओं कि पहचान कदमों के साथ देती है।
हर मोड से चलने कि जरुरत उम्मीद देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग दिशाओं कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर पल को अलग आवाजों कि उमंग देती है जो जीवन मे हर लहर को अलग दिशाओं कि आस देती है जो जीवन मे हर सुबह को अलग दिशाओं कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर मौके को एहसास देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आशाओं कि परख कदमों के साथ देती है।
हर मोड से चलने कि आस आवाज देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अंदाजों कि लहर देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग दिशाओं कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग दास्तानों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग एहसासों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मौके को आवाज देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अंदाजों कि पहचान कदमों के साथ देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१५२. अरमानों को दिशाओं की।

                            अरमानों को दिशाओं की। अरमानों को दिशाओं की लहर सपना दिलाती है उजालों को बदलावों की उमंग तलाश सुनाती है अल्फाजों ...