Friday 2 February 2018

कविता. १९३९. कुछ कहने कि जरुरत।

                                                        कुछ कहने कि जरुरत।
कुछ कहने कि जरुरत जीवन मे आजादी का रंग दिखाती है जो रोकते है आजाद परिंदों को उनका अनदेखा करने कि कोशिश जीवन मे कई रंग दिखाती है जो जीवन मे हर एहसास को अलग किनारों कि राहे देकर जाती है जो जीवन मे हर लम्हे को कुछ खास उजाले बताती है जो जीवन मे हर अल्फाज को अलग धाराओं कि सुबह देकर जाती है जो जीवन मे हर लम्हे को अलग किनारों कि उम्मीद जताती है।
कुछ कहने कि जरुरत जीवन मे अरमानों का किनारा दिखाती है जो टोकते है उनमे सही गलत कि राहों का बदलाव दिखाकर जाती है जो जीवन मे हर आवाज को अलग दिशाओं कि आस इशारे देकर जाती है जो जीवन मे हर पल को कुछ आवाज तराने बताती है जो जीवन मे हर सुबह को अलग खयालों कि पहचान देकर जाती है जो जीवन मे हर मोड को अलग दिशाओं कि पुकार जताती है।
कुछ कहने कि जरुरत जीवन मे आशाओं का इरादा दिखाती है जो रोकते है उनके इरादों को समझ लेने कि पुकार दिखाकर जाती है जो जीवन मे हर एहसास को अलग अंदाजों कि परख देकर जाती है जो जीवन मे हर मौके को कुछ किनारों कि समझ बताती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि पुकार देकर जाती है जो जीवन मे हर मौके को अलग दास्तानों कि पहचान जताती है।
कुछ कहने कि जरुरत जीवन मे आवाज का इशारा दिखाती है जो रोकते है उनके उम्मीदों को आशाओं कि तलाश दिखाकर जाती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अदाओं कि लहर देकर जाती है जो जीवन मे हर कदम को कुछ इरादों कि रोशनी बताती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयालों कि सुबह देकर जाती है जो जीवन मे हर राह को अलग खयालों कि कोशिश जताती है।
कुछ कहने कि जरुरत जीवन मे एहसास का सहारा दिखाती है जो रोकते है उनके राहों को अंदाजों कि रोशनी दिखाकर जाती है जो जीवन मे हर पल को अलग दिशाओं कि आस देकर जाती है जो जीवन मे हर पल को कुछ किनारों कि पहचान बताती है जो जीवन मे हर पल को अलग दिशाओं कि आस देकर जाती है जो जीवन मे हर मोड को अलग दिशाओं कि तलाश जताती है।
कुछ कहने कि जरुरत जीवन मे आशा का किनारा दिखाती है जो रोकते है उनके इरादों को बदलने कि राह दिखाकर जाती है जो जीवन मे हर खयाल को अलग दास्तानों कि लहर देकर जाती है जो जीवन मे हर मोड को कुछ कदमों कि अहमियत बताती है जो जीवन मे हर मौके को अलग राहों कि सुबह देकर जाती है जो जीवन मे हर आस को अलग आवाजों कि सुबह को एहसास जताती है।
कुछ कहने कि जरुरत जीवन मे खयाल का आईना दिखाती है जो रोकते है उनके उम्मीदों को आशाओं कि पुकार दिखाकर जाती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आवाजों कि उमंग देकर जाती है जो जीवन मे हर पल को कुछ तरानों कि पहचान बताती है जो जीवन मे हर पल को अलग दिशाओं कि कोशिश देकर जाती है जो जीवन मे हर कदम को अलग दिशाओं कि तलाश जताती है।
कुछ कहने कि जरुरत जीवन मे उम्मीद का इशारा दिखाती है जो रोकते है उनके राहों को आवाजों कि पहचान दिखाकर जाती है जो जीवन मे हर मौके को अलग दिशाओं कि आस देकर जाती है जो जीवन मे हर मौके को कुछ किनारों कि दास्तान बताती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि पुकार देकर जाती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयालों कि रोशनी जताती है।
कुछ कहने कि जरुरत जीवन मे उजाले का किनारा दिखाती है जो रोकते है उनके खयालों को कोशिश कि आस दिखाकर जाती है जो जीवन मे हर पल को अलग कदमों कि सुबह देकर जाती है जो जीवन मे हर मोड को कुछ अंदाजों कि रोशनी बताती है जो जीवन मे हर खयाल को अलग किनारों कि पुकार देकर जाती है जो जीवन मे हर मौके को अलग दिशाओं कि आस जताती है।
कुछ कहने कि जरुरत जीवन मे खयाल का सहारा दिखाती है जो रोकते है उनके इरादों को एहसास कि दास्तान दिखाकर जाती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आशाओं कि पुकार देकर जाती है जो जीवन मे हर पल को कुछ धाराओं कि दिशा बताती है जो जीवन मे हर पल को अलग आवाजों कि तलाश देकर जाती है जो जीवन मे हर पल को अलग दास्तानों कि लहर जताती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१४३. आशाओं को बदलावों की।

                         आशाओं को बदलावों की। आशाओं को बदलावों की सरगम सपना सुनाती है इरादों को उम्मीदों की आवाज तलाश दिलाती है जज्बातों को ...