Monday 5 February 2018

कविता. १९४६. किनारों कि लहर जीवन मे।

                                                  किनारों कि लहर जीवन मे।
किनारों कि लहर जीवन मे राहों को बदलाव देती है जो जीवन मे हर पुकार को अलग एहसासों कि तलाश देती है जो जीवन मे पानी कि अलग दुनिया दिखाती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आवाजों कि कहानी देती है जो जीवन मे हर लहर को अलग टकरावों कि तलाश देती है जो जीवन मे बूंदों कि कहानी लिखती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयालों कि निशानी देती है।
किनारों कि लहर जीवन मे आशाओं को सुबह देती है जो जीवन मे हर पल को अलग दिशाओं कि आस देती है जो जीवन मे आशा कि अलग सुबह दिखाती है जो जीवन मे हर मोड को अलग धाराओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर पल को अलग नजारों कि पुकार देती है जो जीवन मे हर एहसास कि दास्तान लिखती है जो जीवन मे हर मौके को अलग नजारों कि पहचान देती है।
किनारों कि लहर जीवन मे अंदाजों को दास्तान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग खयालों कि कोशिश देती है जो जीवन मे खयाल कि अलग आवाज दिखाती है जो जीवन मे हर पल को अलग दिशाओं कि आस देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग एहसासों कि सुबह देती है जो जीवन मे हर किनारे कि पहचान देती है जो जीवन मे हर पल को अलग खयालों कि पुकार देती है।
किनारों कि लहर जीवन मे उजालों को अंदाज देती है जो जीवन मे हर राह को अलग अदाओं कि आवाज देती है जो जीवन मे अंदाज कि अलग पुकार दिखाती है जो जीवन मे हर मौके को अलग दास्तानों कि सुबह देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अंदाजों कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर मौके कि सोच देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आवाजों कि कोशिश देती है।
किनारों कि लहर जीवन मे इशारों को तलाश देती है जो जीवन मे हर पल को अलग खयालों कि कोशिश देती है जो जीवन मे एहसास कि अलग दास्तान दिखाती है जो जीवन मे हर राह को अलग आशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर इरादे को अलग दिशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर पल कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग अंदाजों कि रोशनी देती है।
किनारों कि लहर जीवन मे उम्मीदों को अंदाज देती है जो जीवन मे हर एहसास को इरादों कि रोशनी देती है जो जीवन मे आवाजों कि अलग सुबह दिखाती है जो जीवन मे हर पल को अलग दास्तानों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर इशारे को अलग खयालों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर मोड कि उमंग देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग दिशाओं कि तलाश देती है।
किनारों कि लहर जीवन मे उजालों को आस देती है जो जीवन मे हर राह को इशारों कि आवाज देती है जो जीवन मे आशाओं कि अलग दिशा दिखाती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयालों कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर उजाले को अलग कदमों कि सुबह देती है जो जीवन मे हर मौके को किनारे देती है जो जीवन मे हर पल को अलग अंदाजों कि कोशिश देती है।
किनारों कि लहर जीवन मे नजारों को एहसास देती है जो जीवन मे हर पल को एहसासों कि कोशिश देती है जो जीवन मे अंदाजों कि अलग रोशनी दिखाती है जो जीवन मे हर मौके को अलग दिशाओं कि आस देती है जो जीवन मे हर उम्मीद को अलग उजालों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर पल कि सुबह देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयालों कि आवाज देती है।
किनारों कि लहर जीवन मे आवाजों को उजाले देती है जो जीवन मे हर मोड को उजालों कि तलाश देती है जो जीवन मे आवाजों कि अलग राह दिखाती है जो जीवन मे हर आवाज को अलग दास्तानों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर पल को अलग दिशाओं कि आस देती है जो जीवन मे हर मोड कि पुकार देती है जो जीवन मे हर कदम को अलग दिशाओं कि आस देती है।
किनारों कि लहर जीवन मे आशाओं को कोशिश देती है जो जीवन मे हर राह को अंदाजों कि रोशनी देती है जो जीवन मे उम्मीदों के अलग इरादे दिखाती है जो जीवन मे हर पल को अलग खयालों कि आवाज देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग दास्तानों कि सुबह देती है जो जीवन मे हर मौके कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर पल को अलग खयालों कि कोशिश देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१४३. आशाओं को बदलावों की।

                         आशाओं को बदलावों की। आशाओं को बदलावों की सरगम सपना सुनाती है इरादों को उम्मीदों की आवाज तलाश दिलाती है जज्बातों को ...