Tuesday 6 February 2018

कविता. १९४७. हर उम्मीद को अलग।

                                                           हर उम्मीद को अलग।
हर उम्मीद को अलग दिशाओं कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर पल को अलग दास्तानों कि लहर देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग दिशाओं कि आस देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग कदमों कि पुकार देती है जो जीवन मे हर राह को अलग आवाजों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर उजाले को अलग रोशनी देती है जो जीवन मे हर तलाश को अलग बदलाव देती है।
हर उम्मीद को अलग खयालों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर पल को अलग राहों कि सुबह देती है जो जीवन मे हर कदम को अलग खयालों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग राहों कि सुबह देती है जो जीवन मे हर पल को अलग खुशियों कि शुरुआत देती है जो जीवन मे हर पल को अलग खयाल देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग दिशाओं कि आस देती है।
हर उम्मीद को अलग आशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर पल को अलग दिशाओं कि आस देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर पल को अलग अंदाजों कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग दिशाओं कि आस देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आवाज देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अंदाजों कि रोशनी देती है।
हर उम्मीद को अलग अंदाजों कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर पल को अलग अदाओं कि लहर देती है जो जीवन मे हर खयाल को अलग खयालों कि आवाज देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग खयालों कि खुशी देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग खयालों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग अंदाज देती है जो जीवन मे हर पल को अलग दिशाओं कि तलाश देती है।
हर उम्मीद को अलग दिशाओं कि आस देती है जो जीवन मे हर पल को अलग आवाजों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आवाजों कि उमंग देती है जो जीवन मे हर पल को अलग दिशाओं कि आस देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग दास्तानों कि लहर देती है जो जीवन मे हर पल को अलग आवाज देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग दास्तानों कि कहानी देती है।
हर उम्मीद को अलग अंदाजों कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर पल को अलग दिशाओं कि आस देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग दिशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर पल को अलग आशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अंदाज देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग राहों कि पहचान देती है।
हर उम्मीद को अलग खयालों कि आवाज देती है जो जीवन मे हर पल को अलग दास्तानों कि लहर देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अंदाजों कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर पल को अलग खयालों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग तरानों कि लहर देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आवाज देती है जो जीवन मे हर खयाल को अलग खुशियों कि कोशिश देती है।
हर उम्मीद को अलग दिशाओं कि आस देती है जो जीवन मे हर पल को अलग आवाजों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग खयालों कि अहमियत देती है जो जीवन मे हर पल को अलग अंदाजों कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग दास्तानों कि लहर देती है जो जीवन मे हर कदम को अलग दुनिया देती है जो जीवन मे हर पल को अलग आवाजों कि उमंग देती है।
हर उम्मीद को अलग आशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर पल को अलग दिशाओं कि आस देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर पल को अलग आशाओं कि आवाज देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग अंदाजों कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर पल को अलग दिशा देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग अंदाजों कि पहचान देती है।
हर उम्मीद को अलग खयालों कि आवाज देती है जो जीवन मे हर पल को अलग उजालों कि सुबह देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग दिशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर पल को अलग उजालों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर पल को अलग खयालों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग राह देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग खयालों कि सोच देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१४७. अरमानों को दिशाओं की कहानी।

                       अरमानों को दिशाओं की कहानी। अरमानों को दिशाओं की कहानी सरगम सुनाती है इशारों को लम्हों की पहचान बदलाव दिलाती है लहरों...