Monday 12 February 2018

कविता. १९५९. ‌ हर मौके को दिशाओं से। ‌

                                                      हर मौके को अलग दिशाओं से।
हर मौके को अलग दिशाओं से पहचान लेने कि जरुरत इशारों कि आवाज देती है जो जीवन मे हर पल को अलग मोड को अलग एहसासों कि आवाज देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग दिशाओं कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर राह को अलग खयालों कि सुबह देती है जो जीवन मे हर पल को अलग एहसासों कि कोशिश देती है।
हर मौके को अलग खयालों से पुकार को समझ लेने कि जरुरत इरादों कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग दिशाओं को अलग बदलाव कि सोच देती है जो जीवन मे हर पल को अलग खयालों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर पल को अलग दिशाओं कि आस देती है जो जीवन मे हर पल को अलग अंदाजों कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग दिशाओं कि आस देती है।
हर मौके को अलग आवाजों से खयाल को परख लेने कि जरुरत खयालों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग राह कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर पल को अलग दिशाओं कि सुबह देती है जो जीवन मे हर राह को अलग दास्तानों कि लहर देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग दिशाओं कि सोच देती है।
हर मौके को अलग अंदाजों से रोशनी को पहचान लेने कि जरुरत आशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग बात कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयालों कि आवाज देती है जो जीवन मे हर पल को अलग खयालों कि सुबह देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग दिशाओं कि आस देती है जो जीवन मे हर पल को अलग दिशाओं कि तलाश देती है।
हर मौके को अलग दास्तानों से उजाले को कदमों को परख लेने कि जरुरत अंदाजों कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अंदाज कि लहर देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग दिशाओं कि आस देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर पल को अलग खयालों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग दास्तानों कि लहर देती है।
हर मौके को अलग दिशाओं से पहचान को समझ लेने कि जरुरत किनारों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग दिशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर पल को अलग आवाजों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अंदाजों कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर लम्हे को अलग कदमों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग खयालों कि आस देती है।
हर मौके को अलग खयालों से उम्मीद को पहचान लेने कि जरुरत आशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आवाजों कि उमंग देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर पल को अलग खयालों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग दास्तानों कि लहर देती है जो जीवन मे हर पल को अलग आशाओं कि पुकार देती है।
हर मौके को अलग राहों से उजाले को परख लेने कि जरुरत सुबह कि कोशिश एहसास देती है जो जीवन मे हर पल को अलग आशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग खयालों कि सुबह देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आवाजों कि उमंग देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग दिशाओं कि कोशिश देती है।
हर मौके को अलग दिशाओं से परख को समझ लेने कि जरुरत एहसास कि पुकार को दिशा देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अंदाजों कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर पहचान को अलग दिशाओं कि आस देती है जो जीवन मे हर पल को अलग कदमों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर पल को अलग अंदाजों कि अदा देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आवाजों कि तलाश देती है।
हर मौके को अलग खयालों से उम्मीद को पहचान लेने कि जरुरत आवाज कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयालों कि सुबह देती है जो जीवन मे हर अदा को अलग आशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर राह को अलग दिशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आवाजों कि उमंग देती है जो जीवन मे हर राह को अलग आशाओं कि पुकार देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१४५. आवाज कोई सपनों संग।

                           आवाज कोई सपनों संग। आवाज कोई सपनों संग खयाल सुनाती है कदमों को उजालों की पहचान पुकार दिलाती है उम्मीदों को किनारो...