Thursday 8 February 2018

कविता. १९५१. हर कदम को लहरों से।

                                       ‌  ‌‌  ‌‌  ‌    हर कदम को लहरों से।                           
हर कदम को लहरों से लढने कि जरुरत जीवन को एक राग सिखाती है जो जीवन मे हर नजारे को अलग एहसासों कि पूंजी देकर जाती है जो जीवन मे हर पल को बदलाव कि सोच दिखाती है जो जीवन मे हर मौसम को अलग नजारों कि कहानी देती जाती है जो जीवन मे हर मोड को अलग दिशाओं कि रोशनी दिलाती है जो जीवन मे हर मोड को अलग किनारों कि आवाज सुनाती जाती है।
हर कदम को लहरों से लढने कि अहमियत जीवन को एक एहसास सिखाती है जो जीवन मे हर पल को अलग दिशाओं कि आस देकर जाती है जो जीवन मे हर लम्हे को आवाज कि तलाश दिखाती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आशाओं कि पुकार देती जाती है जो जीवन मे हर पल को अलग अंदाजों कि रोशनी दिलाती है जो जीवन मे हर पल को अलग दिशाओं कि आस सुनाती जाती है।
हर कदम को लहरों से लढने कि दास्तान जीवन को एक उम्मीद सिखाती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आवाजों कि कोशिश देकर जाती है जो जीवन मे हर मौके को खयाल कि दास्तान दिखाती है जो जीवन मे हर पल को अलग दिशाओं कि रोशनी देती जाती है जो जीवन मे हर लम्हे को अलग दिशाओं कि कोशिश दिलाती है जो जीवन मे हर मौके को अलग खयालों कि आवाज सुनाती जाती है।
हर कदम को लहरों से लढने कि तलाश जीवन को एक आस सिखाती है जो जीवन मे हर मौके को अलग खयालों के तराने देकर जाती है जो जीवन मे हर मोड को आस के किनारे दिखाती है जो जीवन मे हर राह को अलग अंदाजों कि पहचान देती जाती है जो जीवन मे हर पल को अलग खयालों कि तलाश दिलाती है जो जीवन मे मोड को अलग एहसासों कि पहचान सुनाती जाती है।
हर कदम को लहरों से लढने कि अहमियत जीवन को एक इरादा सिखाती है जो जीवन मे हर मौके को अलग दिशाओं कि आस देकर जाती है जो जीवन मे हर मौके को कोशिश कि लहर दिखाती है जो जीवन मे हर पल को अलग दिशाओं कि आस देती जाती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अंदाजों कि पहचान दिलाती है जो जीवन मे राह को अलग आशाओं कि पुकार सुनाती जाती है।
हर कदम को लहरों से लढने कि दास्तान जीवन को एक उजाले कि राह सिखाती है जो जीवन मे हर मौके को अलग किनारों कि पहचान देकर जाती है जो जीवन मे हर पल को किनारे कि कोशिश दिखाती है जो जीवन मे हर मोड को अलग दास्तानों कि सुबह देती जाती है जो जीवन मे हर मोड को अलग दिशाओं कि आस दिलाती है जो जीवन मे अदा को अलग दिशाओं कि तलाश सुनाती जाती है।
हर कदम को लहरों से लढने कि तलाश जीवन को एक उम्मीद कि पुकार सिखाती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि सुबह देकर जाती है जो जीवन मे हर पल को इशारे कि जरुरत दिखाती है जो जीवन मे हर मौके को अलग दिशाओं कि कोशिश देती जाती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अंदाजों कि रोशनी दिलाती है जो जीवन मे अरमानों को अलग राहों कि लहर सुनाती जाती है।
हर कदम को लहरों से लढने कि अहमियत जीवन को एक आशा कि आस सिखाती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अंदाजों कि रोशनी देकर जाती है जो जीवन मे हर पल को इरादों कि रोशनी दिखाती है जो जीवन मे हर किनारे को अलग खयालों कि दास्तान देती जाती है जो जीवन मे हर पल को अलग खयालों कि आशा दिलाती है जो जीवन मे राहों को अलग दिशाओं कि पुकार सुनाती जाती है।
हर कदम को लहरों से लढने कि दास्तान जीवन को एक एहसास कि तलाश सिखाती है जो जीवन मे हर मौके को अलग खयालों कि कोशिश देकर जाती है जो जीवन मे हर पल को इशारों कि आवाज दिखाती है जो जीवन मे हर पल को अलग आशाओं कि पुकार देती जाती है जो जीवन मे हर पल को अलग आवाजों कि कोशिश दिलाती है जो जीवन मे आशाओं को अलग खयालों कि पहचान सुनाती जाती है।
हर कदम को लहरों से लढने कि सोच जीवन को एक उम्मीद कि पुकार सिखाती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि पुकार देकर जाती है जो जीवन मे हर पल को अलग दिशाओं कि सौगात दिखाती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अंदाजों कि रोशनी देती जाती है जो जीवन मे हर पल को अलग आशाओं कि सुबह दिलाती है जो जीवन मे अदाओं को अलग दिशाओं कि आस सुनाती जाती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१५३. इशारों को अफसानों संग।

                             इशारों को अफसानों संग। इशारों को अफसानों संग आस तलाश दिलाती है लहरों की आवाज पुकार सुनाती है तरानों को उम्मीदों...