Friday 2 February 2018

कविता. ‌‌१९४०. हर राह को। ‌

                                                          हर राह को।
हर राह को दिशाओं कि तलाश दास्तान देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग दिशाओं कि आस देती है जो जीवन मे हर पल को अलग धाराओं कि सुबह देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग दिशाओं कि आस देती है जो जीवन मे हर एहसास को किनारे देती है जो जीवन मे हर पल को अलग दिशाओं कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर एहसास को उम्मीद देती है जो जीवन मे हर मोड को उमंग देती है।
हर राह को दास्तानों कि लहर किनारा देती है जो जीवन मे हर पल को अलग खयालों कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर पल को अलग आवाजों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग किनारों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर कोशिश को इरादे देती है जो जीवन मे हर पल को अलग दास्तानों कि लहर देती है जो जीवन मे हर पल को अलग आशा देती है जो जीवन मे हर मौके को आवाज देती है।
हर राह को उजालों कि सुबह आवाज देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अंदाजों कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर पल को अलग आशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर एहसास को आवाज देती है जो जीवन मे हर उम्मीद को अलग खयालों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग धारा देती है जो जीवन मे हर पल को आस देती है।
हर राह को अदाओं कि दुनिया तलाश देती है जो जीवन मे हर राह को अलग आशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर पल को अलग खयालों कि सुबह देती है जो जीवन मे हर पल को अलग अंदाजों कि लहर देती है जो जीवन मे हर कदम को अलग दिशा देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग खयालों कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर कदम को अलग आशा देती है जो जीवन मे हर किनारे को आवाज देती है।
हर राह को उम्मीदों कि आवाज कोशिश देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग दिशाओं कि आस देती है जो जीवन मे हर पल को अलग दिशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग दिशाओं कि आस देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग किनारे देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग दिशाओं कि आस देती है जो जीवन मे हर खयाल को अलग उजाले देती है जो जीवन मे हर मोड को राह देती है।
हर राह को आवाजों कि तलाश उजाले देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अंदाजों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर पल को अलग धाराओं कि दिशा देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर पल को अलग दिशा देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयालों कि पुकार देती है जो जीवन मे हर पल को अलग दिशा देती है जो जीवन मे हर खयाल को सुबह देती है।
हर राह को उजालों कि सुबह आस देती है जो जीवन मे हर पल को अलग आशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर पल को अलग खयालों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर खयाल को अलग धाराओं कि दिशा देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आस देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग दिशाओं कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग एहसास देती है जो जीवन मे हर कदम को एहसास देती है।
हर राह को उम्मीदों कि तलाश खयाल देती है जो जीवन मे हर इशारे को अलग अदाओं कि लहर देती है जो जीवन मे हर पल को अलग दिशाओं कि आस देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग अंदाजों कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अंदाज देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग अंदाजों कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आशा देती है जो जीवन मे हर मोड को अंदाज देती है।
हर राह को इरादों कि रोशनी एहसास देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आवाजों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर पल को अलग दास्तानों कि लहर देती है जो जीवन मे हर पल को अलग कदमों कि सुबह देती है जो जीवन मे हर खयालों को अलग दिशा देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आवाजों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर पल को अलग पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को आस देती है।
हर राह को इशारों कि आवाज दास्तान देती है जो जीवन मे हर किनारे को अलग राहों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग धाराओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर पुकार को अलग दिशाओं कि आस देती है जो जीवन मे हर तरानों को अलग खयाल देती है जो जीवन मे हर इशारे को अलग दिशाओं कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग दुनिया देती है जो जीवन मे हर कदम को एहसास देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१२४. बदलाव को लहरों की।

                                बदलाव को लहरों की। बदलाव को लहरों की मुस्कान कोशिश सुनाती है दिशाओं को नजारों संग आहट तराना सुनाती है आवाजों...