Tuesday 13 February 2018

कविता. १९६१. लहरों से लडने कि कुछ।

                                                      लहरों से लडने कि कुछ।
हर किनारे को लहरों से लडने कि कुछ आदतसी होती है जो जीवन मे हर पल को अलग दिशाओं कि सौगात देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयालों कि कोशिश देती है जो जीवन मे नजारों कि कहानी देती है जो जीवन मे हर पल को अलग दिशाओं कि आस देती है जो जीवन मे हर एहसास को रंगों से भर देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग खयालों कि सुबह अक्सर देती है।
हर किनारे को लहरों से लडने कि कुछ जरुरत होती है जो जीवन मे हर मौके को अलग खयालों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे अंदाजों कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आवाजों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मोड को अदाओं से भर देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग दिशाओं कि कोशिश अक्सर देती है।
हर किनारे को लहरों से लडने कि कुछ अहमियत होती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर पल को अलग अंदाजों कि रोशनी देती है जो जीवन मे एहसासों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर राह को अलग दास्तानों कि लहर देती है जो जीवन मे हर पल को खयालों से भर देती है जो जीवन मे हर पल को अलग राहों कि पुकार अक्सर देती है।
हर किनारे को लहरों से लडने कि कुछ आदतसी होती है जो जीवन मे हर पल को अलग दिशाओं कि आस देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग किनारों कि पहचान देती है जो जीवन मे अरमानों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर पल को अलग आवाजों कि उमंग देती है जो जीवन मे हर मौके को अंदाजों से भर देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि सुबह अक्सर देती है।
हर किनारे को लहरों से लडने कि कुछ जरुरत होती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आवाजों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आवाजों कि कोशिश देती है जो जीवन मे आशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर राह को उजालों से भर देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग दिशाओं कि आस अक्सर देती है।
हर किनारे को लहरों से लडने कि कुछ अहमियत होती है जो जीवन मे हर मोड को अलग दास्तानों कि सुबह देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे अंदाजों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर पल को अलग दिशाओं कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर पल को आशाओं से भर देती है जो जीवन मे हर पल को अलग दास्तानों कि लहर अक्सर देती है।
हर किनारे को लहरों से लडने कि कुछ आदतसी होती है जो जीवन मे हर पल को अलग उमंगों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अंदाजों कि रोशनी देती है जो जीवन मे खयालों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग राहों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मोड को अंदाजों से भर देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि पुकार अक्सर देती है।
हर किनारे को लहरों से लडने कि कुछ जरुरत होती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अंदाजों कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग राहों कि तलाश देती है जो जीवन मे अरमानों कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयालों कि सुबह देती है जो जीवन मे हर मौके को अदाओं से भर देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग अंदाजों कि रोशनी अक्सर देती है।
हर किनारे को लहरों से लडने कि कुछ अहमियत होती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग खयालों कि सुबह देती है जो जीवन मे आशाओं को आस देती है जो जीवन मे हर पल को अलग दास्तानों कि लहर देती है जो जीवन मे हर राह को उजालों से भर देती है जो जीवन मे हर पल को अलग दिशाओं कि कोशिश अक्सर देती है।
हर किनारे को लहरों से लडने कि कुछ आदतसी होती है जो जीवन मे हर पल को अलग आवाजों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग दिशाओं कि कोशिश देती है जो जीवन मे अंदाजों को एहसास देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग दिशाओं कि आस देती है जो जीवन मे हर मोड को उम्मीदों से भर देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग खयालों कि सुबह अक्सर देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१४५. आवाज कोई सपनों संग।

                           आवाज कोई सपनों संग। आवाज कोई सपनों संग खयाल सुनाती है कदमों को उजालों की पहचान पुकार दिलाती है उम्मीदों को किनारो...