Friday 16 February 2018

कविता. १९६७. हर लम्हे को कदमों कि सुबह।

                                                  हर लम्हे को कदमों कि सुबह।
हर लम्हे को कदमों कि सुबह अलग आवाजों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर पल को अलग दिशाओं कि आस देती है जो जीवन मे हर कदम को अलग एहसास देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग दिशाओं कि आस देती है जो जीवन मे हर पल को अलग मौकों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर पल को उम्मीद देती है जो जीवन मे हर पल को अलग दास्तानों कि दुनिया देती है।
हर लम्हे को कदमों कि सुबह अलग किस्सों कि पहचान देती है जो जीवन मे मोड को कोशिश कि अलग लहर देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अंदाज देती है जो जीवन मे हर पल को अलग किनारों कि पुकार देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग दिशाओं कि आस देती है जो जीवन मे हर मौके को उजाले देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग दिशाओं कि सुबह देती है।
हर लम्हे को कदमों कि सुबह अलग दिशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर पल को मकसद कि अलग राह देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आवाज देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयालों कि सुबह देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग दास्तानों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर पल को एहसास देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग खयालों कि आवाज देती है।
हर लम्हे को कदमों कि सुबह अलग किनारों कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर मौके को इशारों कि अलग जरुरत देती है जो जीवन मे हर राह को अलग दिशा देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग अंदाजों कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि पुकार को अहमियत देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग किनारों कि पहचान हर पल कि तलाश देती है।
हर लम्हे को कदमों कि सुबह अलग आवाजों कि उमंग देती है जो जीवन मे हर मोड को दिशाओं कि अलग आस देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग उजाला देती है जो जीवन मे आवाज को अलग इशारों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर राह को अलग इरादों कि रोशनी को कोशिश देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग दिशाओं कि आस हर मौके कि दास्तान देती है।
हर लम्हे को कदमों कि सुबह अलग दास्तानों कि लहर देती है जो जीवन मे हर पल को दास्तानों कि अलग पहचान देती है जो जीवन मे हर पल को अलग खयाल देती है जो जीवन मे एहसास को अलग दिशाओं कि आस देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग दिशाओं कि आस को रोशनी देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग खयालों कि कोशिश हर मोड कि पुकार देती है।
हर लम्हे को कदमों कि सुबह अलग किनारों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर आवाज को इरादों कि अलग रोशनी देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग अंदाज देती है जो जीवन मे अरमानों को अलग लहरों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग खयालों कि अहमियत को उजाले देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आवाजों कि तलाश हर पल कि उम्मीद देती है।
हर लम्हे को कदमों कि सुबह अलग दिशाओं कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर राह को इशारों कि अलग जरुरत देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग दास्तान देती है जो जीवन मे आवाजों को अलग खयालों कि अदा देती है जो जीवन मे हर पल को अलग आशाओं कि पुकार को बदलाव देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग दिशाओं कि सुबह हर मोड कि पहचान देती है।
हर लम्हे को कदमों कि सुबह अलग आवाजों कि उमंग देती है जो जीवन मे हर मौके को आशाओं कि अलग पहचान देती है जो जीवन मे हर राह को अलग खयाल0 देती है जो जीवन मे अरमानों को अलग पहचान देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आवाजों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर पल को अलग खयालों कि कोशिश हर पल कि उम्मीद किनारों के एहसास देती है।
हर लम्हे को कदमों कि सुबह अलग अदाओं कि लहर देती है जो जीवन मे हर मोड को अंदाजों कि अलग तलाश देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग एहसास देती है जो जीवन मे आशाओं को अलग दुनिया देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग खयालों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग एहसासों कि पहचान हर मौके कि पुकार राहों के तराने देती है।

2 comments:

कविता. ५१५३. इशारों को अफसानों संग।

                             इशारों को अफसानों संग। इशारों को अफसानों संग आस तलाश दिलाती है लहरों की आवाज पुकार सुनाती है तरानों को उम्मीदों...