Wednesday 14 February 2018

कविता. १९६३. हर दिशा को अलग राहों कि।

                                                हर दिशा को अलग राहों कि।
हर दिशा को अलग आशाओं कि पुकार इशारे देती है जो जीवन मे हर एहसास को अलग खयालों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर कदम को अलग किनारों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि सुबह देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग दास्तानों कि लहर देती है जो जीवन मे हर पल को अलग खयालों कि आवाज देती है जो जीवन मे हर पल को अलग दिशाओं कि आस देती है।
हर दिशा को अलग अंदाजों कि रोशनी इरादे देती है जो जीवन मे हर आवाज को अलग दिशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर लम्हे को अलग दिशाओं कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग इरादों कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग किनारों कि पुकार देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आवाजों कि उमंग देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग खयालों कि आवाज देती है।
हर दिशा को अलग अदाओं कि लहर एहसास देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग राहों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयालों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयालों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग दिशाओं कि आस देती है जो जीवन मे हर पल को अलग दिशाओं कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आवाजों कि उमंग देती है।
हर दिशा को अलग खयालों कि कोशिश उमंग देती है जो जीवन मे हर पल को अलग आवाजों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर पल को अलग दिशाओं कि आस देती है जो जीवन मे हर लम्हे को अलग अंदाजों कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर पल को अलग खयालों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग राहों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर पल को अलग दिशाओं कि आस देती है।
हर दिशा को अलग राहों कि पुकार उजाले देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि सुबह देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग दास्तानों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर पल को अलग दिशाओं कि आस देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग दिशाओं कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर पल को अलग खयालों कि पुकार देती है जो जीवन मे हर पल को अलग इरादों कि आवाज देती है।
हर दिशा को अलग आशाओं कि तलाश राह देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आवाजों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर राह को अलग खयालों कि अहमियत देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयालों कि पुकार देती है जो जीवन मे हर पल को अलग अदाओं कि लहर देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग दिशाओं कि आस देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग खयालों कि कोशिश देती है।
हर दिशा को अलग अंदाजों कि रोशनी तलाश देती है जो जीवन मे हर राह को अलग दिशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग किनारों कि पुकार देती है जो जीवन मे हर पल को अलग आवाजों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग राहों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग दास्तानों कि लहर देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग अदाओं कि सुबह देती है।
हर दिशा को अलग खयालों कि कोशिश आस देती है जो जीवन मे हर पल को अलग आशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर पल को अलग दिशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग राहों कि पुकार देती है जो जीवन मे हर सुबह को अलग शुरुआत देती है जो जीवन मे हर लम्हे को अलग खयालों कि आवाज देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग दिशाओं कि आस देती है।
हर दिशा को अलग दिशाओं कि कोशिश पुकार देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग दिशाओं कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयालों कि सुबह देती है जो जीवन मे हर लम्हे को अलग दिशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर पल को अलग आवाजों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर पुकार को अलग अदाओं कि लहर देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग एहसासों कि पहचान देती है।
हर दिशा को अलग किनारों कि पहचान आवाज देती है जो जीवन मे हर लहर को अलग लम्हों कि शुरुआत देती है जो जीवन मे हर पल को अलग राहों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर पल को अलग आशाओं कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयालों कि आवाज देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अंदाजों कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर पल को अलग आशाओं कि कोशिश देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१२४. बदलाव को लहरों की।

                                बदलाव को लहरों की। बदलाव को लहरों की मुस्कान कोशिश सुनाती है दिशाओं को नजारों संग आहट तराना सुनाती है आवाजों...