Saturday 10 February 2018

कविता. १९५६. मोड को अलग राह देती है।

                                                   मोड को अलग राह देती है।
हर मोड को अलग आशाओं कि सुबह राहे देती है जो जीवन मे हर उजाले को अलग एहसासों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर आसमान को किरणों कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अंदाजों कि लहर देती है जो जीवन मे हर नजारों कि सुबह देती है जो जीवन मे हर पल को अलग दिशाओं कि आवाज देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग खयालों कि राह देती है।
हर मोड को अलग दिशाओं कि सुबह उजाले देती है जो जीवन मे हर एहसास को अलग दिशाओं कि आस देती है जो जीवन मे हर आसमान को रंगों कि पुकार देती है जो जीवन मे हर राह को अलग खयालों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर किनारों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग अदाओं कि लहर देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग उजालों कि सौगात देती है।
हर मोड को अलग खयालों कि सौगात किनारे देती है जो जीवन मे हर दास्तान को अलग खयालों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर आसमान को राहों कि पुकार देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग खयालों कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर राहों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग रंगों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर पल को अलग शुरुआत कि तलाश देती है।
हर मोड को अलग किनारों कि पुकार एहसास देती है जो जीवन मे हर खयाल को अलग किरणों कि आस देती है जो जीवन मे हर आसमान को अदाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग दिशाओं कि आस देती है जो जीवन मे हर मौके कि पुकार देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आवाजों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयालों कि उमंग देती है।
हर मोड को अलग खयालों कि सुबह इशारे देती है जो जीवन मे हर पल को अलग दिशाओं कि आवाज देती है जो जीवन मे हर आसमान को उजालों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर पल को अलग दास्तानों कि लहर देती है जो जीवन मे हर पल कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर पल को अलग दिशाओं कि आस देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग दिशाओं कि आस देती है।
हर मोड को अलग दिशाओं कि कोशिश आस देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग अंदाजों कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर आसमान को उम्मीदों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयालों कि पुकार देती है जो जीवन मे हर मोड कि पुकार देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अंदाजों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर पल को अलग कदमों कि सुबह देती है।
हर मोड को अलग आशाओं कि पुकार इरादे देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग दिशाओं कि आस देती है जो जीवन मे हर मौके को उजालों कि लहर देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग दिशाओं कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर राह कि आस देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग दिशाओं कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग किनारों कि पहचान देती है।
हर मोड को अलग दास्तानों कि लहर आवाज देती है जो जीवन मे हर पल को अलग दिशाओं कि राह देती है जो जीवन मे हर मौके को इशारों कि आवाज देती है जो जीवन मे हर पल को अलग खयालों कि सुबह देती है जो जीवन मे हर मोड कि पुकार देती है जो जीवन मे हर पल को अलग अंदाजों कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर पल को अलग खयालों कि सुबह देती है।
हर मोड को अलग दिशाओं कि कोशिश एहसास देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर मौके को किनारों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग दास्तानों कि सुबह देती है जो जीवन मे हर सांस को अलग एहसासों कि लहर देती है जो जीवन मे हर लम्हे को अलग कदमों कि पुकार देती है जो जीवन मे हर पल को खयाल देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१४६. सपनों को एहसासों की।

                               सपनों को एहसासों की। सपनों को एहसासों की कहानी कोशिश दिलाती है लहरों को इशारों की समझ सरगम सुनाती है उम्मीदों...