Wednesday 7 February 2018

कविता. १९४९. हर पहचान जीवन को।

                                                                हर पहचान जीवन को।
हर पहचान जीवन को आवाज अलग देती है जो जीवन मे हर परख को अलग दिशाओं कि आस देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग दिशाओं कि आस देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग दास्तानों कि लहर देती है जो जीवन मे हर पल को अलग एहसासों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग दिशाओं कि आवाज देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग तलाश देती है।
हर पहचान जीवन को एहसास अलग देती है जो जीवन मे हर पल को अलग दास्तानों कि लहर देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग राहों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि सुबह देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग दिशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अंदाजों कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग खयाल देती है।
हर पहचान जीवन को आशा अलग देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयालों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अंदाजों कि लहर देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग खयालों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग खयालों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग दिशा देती है।
हर पहचान जीवन को पुकार अलग देती है जो जीवन मे हर किनारे को अलग आशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग खयालों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग दास्तानों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर पल को अलग दिशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग दिशाओं कि आस देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अंदाज देती है।
हर पहचान जीवन को उम्मीद अलग देती है जो जीवन मे हर आस को अलग दिशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग दिशाओं कि अदाएं देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग दिशाओं कि आस देती है जो जीवन मे हर किनारे को अलग दास्तानों कि लहर देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग खयालों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशा देती है।
हर पहचान जीवन को आस अलग देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयालों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अंदाजों कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अल्फाजों कि आवाज देती है जो जीवन मे हर कदमों को अलग खयालों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अंदाजों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग खयाल देती है।
हर पहचान जीवन को आशा अलग देती है जो जीवन मे हर पल को अलग आवाजों कि उमंग देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग खयालों कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अंदाजों कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग किनारों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग दास्तान देती है।
हर पहचान जीवन को उम्मीद अलग देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अंदाजों कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग कदमों कि सुबह देती है जो जीवन मे हर मौके को आशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर पल को अलग दिशाओं कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग खयालों कि पुकार देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग किनारे देती है।
हर पहचान जीवन को उजाले अलग देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयालों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अंदाजों कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर मौके को राहों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग दास्तानों कि लहर देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग दिशाओं कि आस देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग तलाश देती है।
हर पहचान जीवन को दास्तान अलग देती है जो जीवन मे हर पल को अलग दिशाओं कि आस देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अफसानों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर मौके को आशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आवाजों कि उमंग देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अंदाजों कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग खयाल देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१५३. इशारों को अफसानों संग।

                             इशारों को अफसानों संग। इशारों को अफसानों संग आस तलाश दिलाती है लहरों की आवाज पुकार सुनाती है तरानों को उम्मीदों...