Friday 9 February 2018

कविता. १९५४. हर आवाज देती है।

                                                            हर आवाज देती है।
हर आवाज को अलग खयालों कि कहानी दास्तान देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग दिशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर राह को अलग खयालों कि लहर देती है जो जीवन मे हर पल को अलग दिशाओं कि सुबह देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग दिशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे चुपके से राह देती है जो जीवन मे हर धून को अलग एहसासों कि लहर देती है।
हर आवाज को अलग दिशाओं कि आस कोशिश देती है जो जीवन मे हर पल को अलग दिशाओं कि आस देती है जो जीवन मे हर पल को अलग कदमों कि पुकार देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयालों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयालों कि लहर देती है जो जीवन मे अरमानों से एहसास देती है जो जीवन मे हर पल को अलग खयालों कि कोशिश देती है।
हर आवाज को अलग दास्तानों कि लहर पुकार देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग दिशाओं कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग दिशाओं कि आस देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर पल को अलग कदमों कि लहर देती है जो जीवन मे राहों से तलाश देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग उजालों कि आवाज देती है।
हर आवाज को अलग किनारों कि पहचान राह देती है जो जीवन मे हर कदम को अलग खयालों कि पुकार देती है जो जीवन मे हर एहसास को अलग खयालों कि लहर देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग किनारों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अंदाजों कि रोशनी देती है जो जीवन मे उम्मीदों से पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग खयालों कि लहर देती है।
हर आवाज को अलग इरादों कि आवाज पहचान देती है जो जीवन मे हर पल को अलग राहों कि सुबह देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग दिशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर पल को अलग राहों कि लहर देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयालों कि कोशिश देती है जो जीवन मे उजालों से समझ देती है जो जीवन मे हर पल को अलग खयालों कि कोशिश देती है।
हर आवाज को अलग दिशाओं कि तलाश पुकार देती है जो जीवन मे हर लम्हे को अलग दिशाओं कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग कदमों कि पुकार देती है जो जीवन मे हर पल को अलग खयालों कि आवाज देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग उजालों कि लहर देती है जो जीवन मे उम्मीदों से लहर देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आशाओं कि तलाश देती है।
हर आवाज को अलग राहों कि पुकार इरादे देती है जो जीवन मे हर पल को अलग किनारों कि सुबह देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग पन्नों से परखने कि समझ देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग दिशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग दिशाओं कि आस देती है जो जीवन मे आवाजों से एहसास देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग खयालों कि कोशिश देती है।
हर आवाज को अलग खयालों कि कोशिश इशारे देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग खयालों कि आवाज देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग दिशाओं से पहचान कि लहर देती है जो जीवन मे हर पल को अलग दास्तानों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग राहों कि लहर देती है जो जीवन मे आशाओं से खयाल देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग दिशाओं कि तलाश देती है।
हर आवाज को अलग लहरों कि दास्तान इरादे देती है जो जीवन मे हर पल को अलग दिशाओं कि आस देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग खयालों से इशारे कि तलाश देती है जो जीवन मे हर पल को अलग किनारों कि पुकार देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग दिशाओं कि आस देती है जो जीवन मे अंदाजों से पहचान देती है जो जीवन मे हर पल को अलग आवाजों कि लहर देती है।
हर आवाज को अलग दिशाओं कि पुकार इशारे देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग दास्तानों कि सुबह देती है जो जीवन मे हर पल को अलग दिशाओं से पहचान कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आवाजों से खयाल देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग खयालों कि कोशिश देती है जो जीवन मे आशाओं से खयाल देती है जो जीवन मे हर पल को अलग दिशाओं कि आस देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१५३. इशारों को अफसानों संग।

                             इशारों को अफसानों संग। इशारों को अफसानों संग आस तलाश दिलाती है लहरों की आवाज पुकार सुनाती है तरानों को उम्मीदों...