Monday 5 February 2018

कविता. १९४५. हर दिशा को अपनी तलाश।

                                                  हर दिशा को अपनी तलाश।
हर दिशा को अपनी तलाश नयी रोशनी देती है हर मौके को अलग दिशाओं कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि आवाज देती है हर किनारे को अलग एहसास कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग खयालों कि पुकार देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग दिशाओं कि आस देती है जो जीवन मे हर एहसास को अलग उम्मीदों कि आवाज देती है।
हर दिशा को अपनी तलाश नयी सुबह देती है हर मौके को अलग खयालों कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग धाराओं कि पहचान देती है हर मौके को अलग दिशाओं कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि सुबह देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग उजालों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर आवाज को अलग खयालों कि कोशिश देती है।
हर दिशा को अपनी तलाश नयी राह देती है हर मौके को अलग अंदाजों कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर पल को अलग दिशाओं कि अहमियत देती है हर मौके को अलग राहों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर पल को अलग अंदाजों कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अलग दिशाओं कि दास्तानों कि परख देती है।
हर दिशा को अपनी तलाश नयी अदा देती है हर मौके को अलग आवाजों कि अंदाज देती है जो जीवन मे हर उम्मीद को अलग खयालों कि कोशिश देती है हर मौके को अलग खयालों कि सुबह देती है जो जीवन मे हर लम्हे को अलग दिशाओं कि आस देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आवाजों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर पल को अलग अंदाजों कि रोशनी देती है।
हर दिशा को अपनी तलाश नयी धारा देती है हर मौके को अलग राहों कि सुबह देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि पुकार देती है हर मौके को अलग आवाजों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर कदम को अलग दास्तानों कि लहर देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग राहों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर लम्हे को अलग खयालों कि सुबह को आशाएं देती है।
हर दिशा को अलग तलाश नया खयाल देती है हर मौके को अलग दास्तानों कि सुबह देती है जो जीवन मे हर लम्हे को अलग आवाजों कि तलाश देती है हर मौके को अलग दिशाओं कि आस देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयालों कि पुकार देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग दिशाओं कि आस देती है जो जीवन मे हर पल को अलग आशाओं कि पुकार इरादे देती है।
हर दिशा को अलग तलाश नयी पुकार देती है हर मौके को अलग राहों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर पल को अलग दिशाओं कि पहचान देती है हर मौके को अलग खयालों कि सुबह देती है जो जीवन मे हर पल को अलग दिशाओं कि आस देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आवाजों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर राह को अलग अंदाजों कि रोशनी कोशिश देती है।
हर दिशा को अलग तलाश नयी लहर देती है हर मौके को अलग दिशाओं कि आशा देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग उजालों कि अहमियत देती है हर मौके को अलग उम्मीदों कि आवाज देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग खयालों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि पुकार देती है।
हर दिशा को अलग तलाश नयी उम्मीद देती है हर मौके को अलग अंदाजों कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयालों कि कोशिश देती है हर मौके को अलग आशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर राह को अलग अदाओं कि लहर देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आवाजों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अदाओं कि लहर इशारे देती है।
हर दिशा को अलग तलाश नयी धारा देती है हर मौके को अलग खयालों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग राहों कि सुबह देती है जो मौके को अलग खयालों कि पहचान देती जो जीवन मे हर मौके को अलग आवाजों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग दिशाओं कि राह देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग दिशाओं कि आस किनारों कि आस देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१४५. आवाज कोई सपनों संग।

                           आवाज कोई सपनों संग। आवाज कोई सपनों संग खयाल सुनाती है कदमों को उजालों की पहचान पुकार दिलाती है उम्मीदों को किनारो...